• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से मऊ में पानी-पानी, स्कूल बना तालाब तो घर बने स्विमिंग पूल

|

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में तीन दिन से हो रही लगातार बारिश ने जनजीवन को बेहाल कर दिया है। जलभराव होने से आम जनजीवन पूरी तरह से ठप्प पड़ गया है। सरकारी अधिकारियों के कैम्पस से लेकर गली-मोहल्लों, प्राथमिक स्कूल के कैम्पस में बारिश का पानी भर गया है। जिससे लोगों को परेशानियां उठाना पड़ रही है। बारिश के पानी की वजह से सड़क पर पेड़ गिर गये हैं जिससे आवागमन भी बाधित हो रहा है। नगर पालिका क्षेत्र के निचले इलाकों में बने हुए मकानों के अन्दर पानी तीन से चार फुट तक घुस गया। जिसको नगर पालिका के कर्मचारी टैंकर लगाकर निकालने में जुटे हैं।

heavy rain since three days in the city

बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र में बारिश ने एक घर को तालाब बना दिया है। लगातार हो रहे बरसात के कारण नगर पालिका के नाला ओवर फ्लो हो गया। जिस कारण घर में पानी पांच फीट तक भर गया। घर में एक लड़की की शादी अगले माह में है। इसलिए दहेज का रखा सामान पानी में तैरने लगा। मकान मालिक के अनुसार सात लाख रुपये का समाना पानी में बर्बाद हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही नगर पालिका घर से पानी निकालने की कवायद में जुटा हैं। मकान मालिक सकील अहमद ने बताया कि उनकी घर में अगले महीने शादी है। दहेज में देने के लिए लाखों रुपये का सामान खरीद कर आया हुआ था। जो पानी में डूबने की वजह से खराब हो रहा है।

heavy rain since three days in the city

तीनों दिनों से लगातार हो रही बारिश ने नगर पालिका क्षेत्र के मोहल्लों में ही पानी नहीं घुसा है बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के रतनपुरा ब्लाक के देवदह गांव में बने हुए प्राथमिक स्कूल के कैम्पस में भी पानी घुस गया। जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हुई है। जिले के ग्रामीण इलाकों के आलवा जिलाधिकारी कार्यालय में बारिश के पानी को इकठ्ठा होने की वजह से जिलाधिकारी का पूरा कैम्पस तालाब की शक्ल में नजर आ रहा है। बारिश की वजह से सड़कों के किनारे लगे हुए पेड़ उखड़कर जमीन पर धाराशाही हो गये हैं। जिस पर स्थानीय निवासी संजीव ने कहा कि लगातार हो रही बारिश की वजह से चारों तरफ पानी भर गया है। जिलाधिकारी के कैम्पस से लेकर नगर पालिका क्षेत्र में सभी जगहों का पानी का भराव हुआ है जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

लागातार हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह पर जल भराव होने की वजह से लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मामले में जिलाधिकारी से बात करने पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिन जगहों पर पानी भरे होने की सूचना मिली वहां से पानी को निकालने का काम किया गया है। साथ ही बारिश जरूरी भी है।

<strong>ये भी पढ़ें-'स्कूल में जानवर आ गए, इसलिए हमारी छुट्टी है', ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को विद्यालय में लाकर छोड़ा</strong>ये भी पढ़ें-'स्कूल में जानवर आ गए, इसलिए हमारी छुट्टी है', ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को विद्यालय में लाकर छोड़ा

English summary
heavy rain since three days in the city
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X