• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मऊ: घाघरा नदी में नाव पलटने से पांच लोगों की मौत, एक की तलाश जारी

|

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में बुधवार को एक नाव अनियंत्रित होकर घाघरा नदी के बीच धार में पलट गई। इस हादसे में तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि एक किशोरी लापता है। वहीं, पांच लोगों के शव मिलने के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। उधर, इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाए।

    मऊ: घाघरा नदी में नाव पलटने से पांच लोगों की मौत, एक की तलाश जारी

    five people died due to boat fell in ghaghra river

    नाव से राहत शिविर जा रहे थे बाढ पीड़ित

    मिली जानकारी के मुताबिक, चक्की मूसाडोही गांव में घाघरा की बाढ़ के चलते लोगों के घरों में पानी भर गया है। गांव में पानी भर जाने से गांव के लोग सुरक्षित स्थानों की ओर जा रहे हैं। बुधवार को शाम को एक नाव से गांव के 15 लोग प्राथमिक विद्यालय तेलिया के बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए गए शिविर में आ रहे थे। नाव बीच नदी में पहुंचने पर असंतुलित होकर पलट गई। इससे नाव सवार सभी लोग बहने लगे।

    पांच लोगों की हुई मौत

    स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में किसी तरह तैर कर छह लोगों को बाहर निकल लिया, तो कुछ लोग तैरकर बाहर आ गए। लेकिन बाकी लोग डूबने लगे। आसपास के लोगों और नाविकों ने इनको बचाने का प्रयास किया। काफी देर बाद नदी से अरविंद के तीन बेटों किशन (6), करण (5) और अर्जुन (3) तथा अरविंद की मां सविता (60) और सविता (45) पत्नी सीताराम के शव निकाले गए। वहीं, मालती पत्नी राजेश, किरण पुत्री राजेश और अरविंद की पत्नी को भी बाहर निकाला। लेकिन इन तीनों की हालत नाजुक है। हादसे में राजेश की पुत्री खुशी (12) लापता है।

    क्या कहा पुलिस ने...

    पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने बताया कि बाढ़ के चलते बाढ़ पीड़ित अपने परिवार और गृहस्थी के सामान के साथ बुधवार की शाम को चक्की मुसाडोही से देवरिया जनपद के तेलियाकलां गांव में बने राहत शिविर में शरण लेने जा रहे थे। अचानक ही बाढ़ पीड़ितों की नाव पलट गई। नाव पलटने से सवार 5 लोगों की मौत हो गई। एसपी ने बताया कि प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को आपदा राहत धनराशि देने की प्रक्रिया की जा रही है।

    ये भी पढ़ें:- मऊ में नाव पलटने से तीन की मौत, सीएम योगी ने की 4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    five people died due to boat fell in ghaghra river
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X