• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मऊ: सीएम योगी ने किया 136 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण, कहा- पूर्वांचल को बाढ़ से निजात दिलाएंगे

|

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 136 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया। मऊ के विकास के लिए दी गई इन परियोजनाओं को मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों और राजनेताओं को समर्पित किया। मऊ जिला आजमगढ़ मंडल में पड़ता है। सीएम योगी ने इस अवसर पर कहा कि आजमगढ़ का नाम लेने से लोग डरते थे, अब वहां स्टेट यूनिवर्सिटी और एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं। एयरपोर्ट बन जाने के बाद इस इलाके के लोगों को फ्लाइट पकड़ने के लिए लखनऊ या वाराणसी नहीं जाना पड़ेगा। अपने शहर से ही वे एक घंटे में देश के किसी भी कोने में जा सकेंगे।

CM Yogi Adityanath inaugurated projects for the development of Mau

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर कहा कि यह इस क्षेत्र के विकास की रीढ़ साबित होगा। इसके निर्माण हो जाने के बाद युवाओं के लिए जिले में ही रोजगार के अवसर होंगे और उनको शहर छोड़ना नहीं पड़ेगा। कहा कि पूर्वांचल को अगले एक-दो सालों में बाढ़ की समस्या से निजात मिल जाएगी। इसके लिए जल शक्ति विभाग 15 जनवरी 2021 से बाढ़ प्रभावित इलाकों में काम करना शुरू करेगा। नदियों के लिए चैनल बनाए जाएंगे जिससे वह अपने रास्ते बह सके। कहा कि बुंदेलखंड व विंध्‍य क्षेत्र के आर्सेनिक व फ्लोराइड प्रभावित इलाकों में स्‍वच्‍छ पेयजल योजना के तहत साफ पानी दिए जाने की कार्ययोजना पर काम हो रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि स्‍वयं सहायता समूह के जरिए महिलाओं को आत्‍मनिर्भर बनाने का काम किया जा रहा है। 97 हजार से अधिक महिला समूह को 400 करोड़ रुपए की राशि दी गई है। इससे वह अपने ही गांव में ओडीओपी समेत अन्‍य चीजों से जुड़कर स्‍वावलंबी बन सकेंगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जब प्रदेश की महिलाएं खुशहाल होंगी तो परिवार खुशहाल होंगे। इससे समाज खुशहाल बनेगा। कहा कि पिछली सरकारों ने मिलों को बंद करके उनकी जमीनों को औने-पौने दामों पर बेचने का काम किया है। 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद बंद कारखानों को चालू करने का काम किया गया। इससे युवाओं को रोजगार मिला। जिन चीनी मिलों का विवाद नहीं था। उनके पुनरुद्धार का काम किया गया। कोरोना काल में किसानों का गन्‍ना मिलों तक पहुंचाने का काम प्रदेश सरकार ने किया।

यूपी में गायों की दुर्दशा देख प्रियंका ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहा- छत्तीसगढ़ सरकार से लें प्रेरणा

Volunteer Help Farmers During The Protest In New Delhi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi Adityanath inaugurated projects for the development of Mau
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X