• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मऊ में कोरोना संंक्रमित डॉक्टर की मौत, कई दिनों से अस्पताल में चल रहा था इलाज

|

मऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रही है। एक दिन में मिलने वाले नए मरीजों की संख्या अब 3 हजार के पार पहुंच रही हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा भी 1500 को पार कर चुका है। मऊ जिले में कोरोना पॉजिटिव एक डॉक्टर की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर मोहिबुल हक (65) की बीते दिनों कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें प्रशासन कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उनका उपचार चल रहा था। बुधवार की सुबह इलाज के दौरान डॉ. मोहिबुल हक का निधन हो गया।

    मऊ में कोरोना संंक्रमित डॉक्टर की मौत, कई दिनों से अस्पताल में चल रहा था इलाज

    65 year old corona positive doctor died in mau

    यूपी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1500 के पार पहुंची

    यूपी में स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में संक्रमण से अब तक कुल 1530 लोगों की मौत हुई है। वहीं, संक्रमित लोगों में से 70.49% पुरूष और 29.52% महिलाएं हैं। 0-20 साल वाले 14.61%, 20-40 साल वाले 49.38%, 41-60 साल वाले 27.83% और 60 साल से ज्यादा उम्र के 8.17% लोग संक्रमित हुए हैं। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को जानकारी दी थी कि प्रदेश में जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 45,807 हो गई है। बुधवार तक प्रदेश में 21,20,843 टेस्ट किए जा चुके हैं।

    एक अगस्त से अनलॉक-3 की शुरुआत

    बता दें, देशभर में एक अगस्त से अनलॉक-3 की शुरुआत हो रही है। केंद्र सरकार ने एक अगस्त से 31 अगस्त तक के लिए अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी कर दी हैं। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, रात में लगने वाला कर्फ्यू हटाने को कह दिया गया है। योग संस्थान और जिम 5 अगस्त से खुलेंगे। वंदे भारत मिशन के तहत सीमित तरीके से यात्रियों की अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा की अनुमति मिली। किसी भी एक राज्य से दूसरे राज्य में लोग आ जा सकेंगे। सामान ले जाने पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा। यूपी सरकार भी प्रदेश के लिए अनलॉक-3 का नोटिफिकेशन जल्द जारी कर सकती है।

    COVID-19: यूपी में कोरोना से अब तक 1500 से अधिक मौतें, संक्रमित लोगों में से 70 फीसदी पुरूष

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    65 year old corona positive doctor died in mau
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X