• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मथुरा: दिवाली पर जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, 24 घंटे में 6 लोगों ने तोड़ा दम

|

मथुरा। राजधानी लखनऊ के बाद मथुरा जिले के बरसाना में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मृतकों के घर पहुंचकर और जानकारी कर रही है। वहीं सीमा से लगे राजस्थान के सुनहरा गांव के भी चार लोगों की मौत की सूचना है। डीएम मथुरा ने भरतपुर (राजस्थान) के जिलाधिकारी से इसकी जांच का आग्रह करने की बात कही है।

three people lost life on diwali after drinking poisonous liquor

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरसाना में शुक्रवार (13 नवंबर) को जहरीली शराब पीने से पप्पा (36) निवासी ऊंचागांव और संजय (30) वर्ष निवासी जाटवान मोहल्ला बरसाना की मौत हो गई। इसके अलावा गांव के ही निवासी 22 वर्षीय राजू और 30 वर्षीय कलुआ की हालत खराब हो गई। शुक्रवार शाम राजू को खून की उलटी होने और तबियत बिगड़ने पर उसे बरसाना स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजू की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

ग्रामीण बोले सुनहरा से पीकर आये थे शराब

ऊंचागांव के योगेश, गंगाश्याम, हरदयाल और पूर्व प्रधान मंगतू का कहना है कि राजस्थान के सुनहरा गांव से ये लोग शराब पीकर आये थे। इसके बाद इनक लोगों की तबियत बिगड़ी और फिर मौत हो गई। तो वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरसाना के डॉ. पंकज ने बताया कि प्रथमद्रश्टया मृतक के शरीर पर जहरीली शराब के लक्षण दिख रहे हैं। उनका कहना है कि जिस हिसाब से बॉडी नीली पड़ रही है उससे लगता है कि जहरीली शराब पीने के कारण मौत हुई है।

क्या कहा डीएम ने

मथुरा जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने कहा कि राजस्थान भरतपुर स्थित कामा के सुनहरा गांव में शराब पीने से बरसाना के लोगों की मृत्यु हुई है। मथुरा में ना कहीं शराब बनाई जा रही है और ना अवैध रूप से बेची जा रही है। हम जिलाधिकारी भरतपुर से इस प्रकरण की सम्यक जांच का आग्रह करेंगे।

लखनऊ में शराब पीने से हुई 3 की मौत

राजधानी लखनऊ के बंथरा इलाके में दिवाली के दिल जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना से गांव में मातम पसर गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि आबकारी विभाग की लापरवाही से देशी शराब ठेका पर जहरीली शराब बिक रही थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- मेरठ: दिवाली पर SHO ने दिखाई दरियादिली, बच्चियों से नहीं बिके दीए तो आधे से दोगुनी कीमत देकर खरीदे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
three people lost life on diwali after drinking poisonous liquor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X