• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mathura में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में भारी सुरक्षा बल तैनात, ड्रोन से रखी जा रही नजर

|
Google Oneindia News

मथुरा, 06 दिसंबर: अखिल भारत हिंदू महासभा जैसे कुछ संगठनों की ओर से मथुरा में आज शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक करने के ऐलान को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। मथुरा में प्रशासन ने 144 धारा लगा दी है। मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। मस्जिद और उसके आस पास पुलिस, पीएसी के जवान और आरएएफ के जवान तैनात हैं। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। बता दें, मथुरा में धारा 144 लगने के बाद जलाभिषे के कार्यक्रम को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है। अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने जलाभिषेक का कार्यक्रम मथुरा की जगह सोमवार को 12 बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर करने की घोषण की थी।

    UP: Mathura में Idgah masjid इलाके में कड़ी सुरक्षा, चप्पे चप्पे पर पुलिसबल तैनात | वनइंडिया हिंदी
    हिंदू संगठनों का दावा- जिस जगह पर है मस्जिद, वहीं पर हुआ था श्रीकृष्ण का जन्म

    हिंदू संगठनों का दावा- जिस जगह पर है मस्जिद, वहीं पर हुआ था श्रीकृष्ण का जन्म

    अखिल भारत हिंदू महासभा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायणी सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल ने श्रीकृष्ण की मूर्ति को रीति-रिवाज से स्थापित करने की अनुमति मांगी थी। हिंदू संगठनों का दावा है कि जिस जगह पर मस्जिद है, वहीं पर श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। हालात बिगड़ने की आशंका के चलते प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी। पुलिस ने 4 दिसंबर को हिंदू महासभा की जिला अध्यक्ष छाया वर्मा और नेता ऋषि भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया था।

    केशव मौर्य के 'मथुरा की बारी है' वाले ट्वीट ने बढ़ाया तनाव

    केशव मौर्य के 'मथुरा की बारी है' वाले ट्वीट ने बढ़ाया तनाव

    उधर, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अबकी बार 'मथुरा की बारी है...' वाला ट्वीट भी कर दिया। इस ट्वीट के बाद तनाव और बढ़ गया। मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने प्रशासन से 'जलाभिषेक' की अनुमति नहीं देने की अपील की। उनका कहना है कि अगर ऐसा होता है तो पूरे ब्रज में तनाव बढ़ सकता है। मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि शहर में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ओवरटाइम कर रही है। पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स किसी भी कोशिश को रोकने के लिए मौजूद हैं। हमने दोनों पक्षों के बुजुर्गों और धर्मगुरुओं से भी बात की है। उन्होंने कहा कि जो भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के आदेश हैं।

    सोशल मीडिया पर पुलिस की कड़ी निगरानी

    सोशल मीडिया पर पुलिस की कड़ी निगरानी

    एसएसपी मथुरा ने बताया कि अब तक सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर 4 अलग-अलग एफआईआर दर्ज हो चुकी है। सोमवार को श्री कृष्ण जन्म भूमि स्थान और शाही ईदगाह मस्जिद परिसर के आसपास गाड़ियों की आवाजाही बाधित रहेगी। इसके लिए बकायदा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। उन्होंने बताया कि मस्जिद की तरफ जाने वाले हर शख्स की आईडी चेक की जा रही है। तलाशी के बाद ही उसे मस्जिद की तरफ जाने दिया जा रहा है।

    मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि परिसर की किलेबंदी, ईदगाह मस्जिद में कृष्ण की मूर्ति रखने का हुआ है ऐलानमथुरा में कृष्ण जन्मभूमि परिसर की किलेबंदी, ईदगाह मस्जिद में कृष्ण की मूर्ति रखने का हुआ है ऐलान

    Comments
    English summary
    Security tightened in Mathura over threat to install Krishna idol in mosjid
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X