• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: चलती ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में प्लेटफार्म के बीच में फंसा यात्री, RPF जवान ने यूं बचाई जान

|

Passenger saved by RPF Jawan, मथुरा। 'जाको राखै साईयां, मार सके न कोय' यह कहावत एक बार मथुरा जंक्शन सही साबित हुई है। दरअसल, मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर- 2 झेलम एक्सप्रेस दिल्ली की तरफ रवाना हुई थी। तभी एक यात्री चलती हुई झेलम एक्सप्रेस को पकड़ने की कोशिश करने लगा और पैर फिसलने के चलते ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया। गनीमत यह रही कि वहां पर मौजूद आरपीएफ के सजग जवानों ने उसे पकड़ लिया और बचा लिया।

    India Railway: Mathura Junction पर प्लेटफार्म बीच फंसा पैसेंजर, देखें वीडियो | वनइंडिया हिंदी

    rpf jawan saved life of Passenger who slipped trying to climb on a moving train

    हालांकि, इस दौरान स्टेशन में मौजूद लोगों की सांसें ऐसी स्थिति को देखकर थम गई। वहीं, यह पूरी घटना स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। यह पूरा वाक्या गुरुवार शाम करीब 6 बजकर 50 मिनट का है। जब मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 2 से झेलम एक्सप्रेस दिल्ली की तरफ रवाना हुई थी। तभी एक यात्री ने झेलम एक्सप्रेस में चढ़ने का प्रयास किया और अचानक गिर गया। गिरने की वजह से वो प्लेटफार्म तथा गाड़ी के मध्य आ गया।

    इस बीच स्टेशन पर ड्यूटी दे रहे रेलवे सुरक्षा बल के जवान सतीश कुमार ने सजगता का परिचय देते हुए यात्री को समय रहते सुरक्षित बचा लिया जिसकी रेलवे प्लेटफार्म पर मौजूद रेल यात्रियों ने प्रशंसा की। यह घटना मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। घटना की पुष्टि करते हुए रेलवे सुरक्षा बल, मथुरा जंक्शन के प्रभारी निरीक्षक सीबी प्रसाद ने कहा कि जवान की सतर्कता की वजह से एक रेल यात्री की जान बच गई।

    इस बारे में आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त केशव सिंह का कहना है कि एक यात्री एक यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में गिर गया जिसको कॉन्‍स्‍टेबल सतीश कुमार ने बचाया। वहीं, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हादसे की वीडियो भी ट्वीट किया है। साथ ही लिखा, 'मथुरा स्टेशन पर झेलम एक्सप्रेस के चलने के बाद ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक यात्री फिसलकर प्लेटफ़ॉर्म और कोच के बीच गिर गया। स्टेशन पर तैनात RPF जवान श्री सतीश कुमार ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए यात्री को बाहर निकाला और उसकी जान बचाई।'

    ये भी पढ़ें:- OLX पर पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय को बेचने का विज्ञापन, कीमत साढ़े सात करोड़

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    rpf jawan saved life of Passenger who slipped trying to climb on a moving train
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X