• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'फसाद से बचाकर रखें कान्हा की नगरी को', राकेश टिकैत ने मथुरा की जनता से की अपील

|
Google Oneindia News

मथुरा, 28 दिसंबर: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मथुरा वासियों ने एक खास अपील की है। ये अपील उन्होंने विधानसभा चुनाव को देखते हुए की है। टिकैत ने कहा, 'कान्हा की नगर को फसाद से बचाकर रखें।' उन्होंने कहा कि कुछ लोग वोट के खातिर मथुरा को मुजफ्फरनगर बनाना चाहते है, लेकिन आपको यह नहीं होने देना है। कहा कि मथुरा भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि है, यहां सब लोग प्रेम से रहते हैं।

Rakesh Tikait appealed to save Mathura from riots

हालांकि, राकेश टिकैत ने किसी पार्टी का नाम लिया। बैगर नाम लिए उन्होंने कहा, 'इन्हें वोट तो मिल नहीं रहैं है इसलिए ये मथुरा की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रार्थना कर रहे हैं और जनजीवन सामान्य रूप से चल रहा है।' आपको बता दें कि बीते एक वर्ष से धर्म और आस्था की नगरी मथुरा लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। इसकी वजह है श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही मस्जिद ईदगाह जमीन विवाद। वहीं, अब यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यह मुद्दा एक बार फिर गरमाने लगा है।

इसी मुद्दे को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत का ये बयान सामने आया है। बता दें, राकेश टिकैत सोमवार 27 दिसंबर को मथुरा पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की। मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता ने एक बार फिर स्पष्ट किया, 'किसानों ने अपना आंदोलन स्थगित किया है, खत्म नहीं।' टिकैत ने कहा कि, 'जब जरूरत पड़ेगी, फिर आंदोलन करेंगे।' उन्होंने यह भी कहा कि किसान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे और गिरफ्तारी की मांग उठाते रहेंगे।

ये भी पढ़ें:- 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान में लड़कियों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, इकाना स्टेडियम में दिखी लंबी कतारये भी पढ़ें:- 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान में लड़कियों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, इकाना स्टेडियम में दिखी लंबी कतार

टिकैत यहां समता फाउंडेशन की ओर से किसानों की मांगों को लेकर दिए जा रहे धरने को स्थगित कराने पहुंचे थे। उन्होंने अखिल भारतीय समता फाउंडेशन के अध्यक्ष लोकेश राही को जूस पिलाकर धरना स्थगित कराया। लोकेश राही यहां पिछले 14 महीनों से धरना दे रहे थे।

Comments
English summary
Rakesh Tikait appealed to save Mathura from riots
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X