• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रधानमंत्री दुनिया के हर कोने तक पहुंचे, लेकिन वो किसानों के बॉर्डर तक नहीं पहुंच पाए: प्रियंका गांधी

|

मथुरा। उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मथुरा स्थित पालीखेड़ा मैदान में किसानों को संबोधित कर रही है। प्रियंका गांधी ने किसान महापंचायत की शुरूआत राधे-राधे से की। इस दौरान उन्होंने बांके बिहारी, यमुना मईया का जयकारा भी लगवाया और अपने भाषणा की शुरूआत करते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रियंका गांधी ने कहा, '90 दिनों से देश की राजधानी के बॉर्डर पर किसान अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है, 215 किसान शहीद हो गए। लेकिन देश के प्रधानमंत्री जो अपने शासनकाल में दुनिया के हर कोने तक पहुंच पाए, वो दिल्ली जहां वो रहते हैं, उसके बॉर्डर तक नहीं पहुंच पाए।

Priyanka Gandhi addressing PM Kisan Mahapanchayat criticized PM Narendra Modi

पिछले 90 दिनों से किसान बैठा है दिल्ली बॉर्डर पर
किसान महापंचायत में बोलते हुए कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि ये धरती मथुरा की धरती है। ये धरती अहंकार तोड़ती है, इंद्र का अहंकार तोड़ने के लिए कृष्ण जी ने गोवर्धन पर्वत उठा लिया था। बीजेपी सरकार ने भी अहंकार पाल लिया है। अन्न उपजाने वाला और बॉर्डर पर जवान भेजने वाले किसान 90 दिनों से सड़कों पर बैठे हैं और अपने हक की लड़ाई लड़ रहे है।

Priyanka Gandhi addressing PM Kisan Mahapanchayat criticized PM Narendra Modi

इस सरकार का मर चुका है विवेक: प्रियंका गांधी
215 किसान शहीद हुए। सरकार ने बिजली काटी, पानी बंद किया, मारपीट कराई उन्हें प्रताड़ित किया। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं की गई। किसानों से बात करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं आए। इस दौरान प्रियंका गांधी ने 'राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता पढ़कर कहा कि, 'जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है'। इस सरकार का विवेक मर चुका है।

किसानों ने प्रियंका गांधी को भेंट किया 'हल'
पालीखेड़ा मैदान में पहुंचते ही, कांग्रेस नेताओं और किसनों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद किसानों ने जिंदा बाद के नारे व हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान किसानों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को स्मृति चिन्ह के रूप उन्हें हल भेट किया। प्रियंका गांधी ने मंच पर पहुंचकर कहा कि मेरा सौभाग्य है कि यहां खड़ी हूं।

ये भी पढ़ें:- मथुरा में Priyanka Gandhi की 'किसान महापंचायत' आज, बांके बिहारी के भी करेंगी दर्शनये भी पढ़ें:- मथुरा में Priyanka Gandhi की 'किसान महापंचायत' आज, बांके बिहारी के भी करेंगी दर्शन

English summary
Priyanka Gandhi addressing PM Kisan Mahapanchayat criticized PM Narendra Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X