• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मथुरा: चार एकड़ खेत में खड़े गेहूं पर किसान ने चलाया ट्रैक्टर, कृषि कानूनों का कर रहे थे विरोध

|

मथुरा। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीनों नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले काफी लम्बे समय से दिल्ली बॉर्डर पर डेट हुए हैं और आंदोलन कर रहे हैं। तो वहीं, किसान अपने खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को नष्ट कर रहे है। ऐसा ही एक ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से सामने आया है। यहां एक किसान ने अपनी चार एकड़ फसल को नष्ट कर दिया।

Mathura News: Farmer destroyed his four bigha wheat
    Farmer Law के विरोध में किसान ने जोत डाली Wheat की फसल, 4 एकड़ में खड़ी फसल की नष्ट | वनइंडिया हिंदी

    ये मामला मथुरा जिले के उमरावा गांव का है। राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के प्रदेश उपाध्यक्ष कुंवर नरेंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'ग्रामीणों की सहमति के बाद हमने चार एकड़ खड़ी गेहूं की फसल को नष्ट कर दिया है।' इस दौरान उन्होंने दावा किया कि किसानों के इस कदम से देश में अनाज की भारी कमी हो जाएगी, जिससे सरकार को आयात करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

    उन्होंने कहा कि किसानों को ऐसे आत्मघाती कदम उठाने से रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को तीनों कृषि कानूनों को बिना किसी देरी के निरस्त करना चाहिए। तो वहीं, एक किसान पप्पू ने कहा कि अगर सरकार किसानों की बात नहीं मानती है, तो किसान आत्महत्या करने पर भी मजबूर होंगे। उधर, उपखंड मजिस्ट्रेट हनुमान मौर्य ने कहा कि ऐसी कोई घटना उनके संज्ञान में नहीं आई है।

    उपखंड मजिस्ट्रेट हनुमान मौर्य ने कहा कि हम किसानों को ऐसे कमद ना उठाने की सलाह दे रहे हैं। मथुरा से पहले कई जगहों पर किसान अपनी खड़ी फसल को नष्ट कर चुके हैं। दरअसल, किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले और एमएसपी पर कानून बने।

    ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: तैयार हुई आरक्षण लिस्ट, आज हो सकती हैं सार्वजानिक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mathura News: Farmer destroyed his four bigha wheat
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X