• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mathura: बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों को पीटा, दो सस्पेंड, पांच पर मुकदमा

|
Google Oneindia News

मथुरा। खबर उत्तर प्रदेश के वृंदावन से है, यहां कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक (कुंभ मेला) के समापन के दौरान शनिवार को बवाल हो गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की झड़प हो गई। यहां संघ और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस के साथ मारपीट करने का आरोप है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, इसका खामियाजा भी यूपी पुलिस को ही भुगतना पड़ा। दरअसल, घटना के बाद आरएसएस, भाजपा और हिन्दूवादी संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने कोतवाली को घेर लिया और पुलिस प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद कोतवाल लाइन हाजिर कर दिए गए। तो वहीं, चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया। मामले में पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Mathura News: clashes between BJP and RSS workers and policemen

खबरों के मुताबिक, ये विवाद ब्रह्मर्षि देवराह बाबा घाट पर स्नान से शुरू हुआ था। यहां सुबह को संघ के जिला प्रचारक मनोज कुमार, कुछ स्वयंसेवकों के साथ स्नान करने पहुंचे। बैरिकेड से आगे जाने पर पुलिसकर्मी ने टोका तो कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि यहां तैनात पुलिसकर्मियों ने संघ पदाधिकारी के साथ मारपीट कर दी। इसकी भनक लगते ही कुछ ही समय में संघ एवं भाजपा कार्यकर्ता कुंभ क्षेत्र में बड़ी संख्या पहुंच गए। जिसके बाद पुलिसकर्मियों को संघ और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सरेआम पीट दिया। तो वहीं, इस घटना से गुस्साए पुलिसवालों ने जिला संयुक्त अस्पताल में मेडिकल कराने गए भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। इसमें भाजपा कार्यकर्ता मनीष गौतम लहूलुहान हो गए। दो अन्य कार्यकर्ताओं के अंदरूनी चोट आई हैं।

अस्पताल में विवाद के दौरान भाजपा की महिला नेता ने कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार को चप्पल मार दी। तो वहीं, लाठीचार्ज की खबर मिलते ही पूरे जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं का हुजूम संयुक्त अस्पताल में जुट गया। विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, ब्रज क्षेत्र और जिला स्तर के नेता, कार्यकर्ता अस्पताल में एकत्रित हो गए। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर समेत कई आलाधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए कार्यकर्ता आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी एवं निलंबन की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। अंत में पुलिस ने जिला प्रचारक की ओर से तहरीर ले ली।

पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज, कोतवाल लाइन हाजिर
आरएसएस के जिला प्रचारक मनोज द्वारा थाना वृन्दावन में दी गई थी तहरीर के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 323, 504, 506, 307 और 308 के तहत एसआई पी के उपाध्याय (चौकी इंचार्ज वीआईपी, कुम्भ मेला), आरक्षी अमित, होमगार्ड राजेश, अमित और हरेन्द्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। तो वहीं, कोतवाल को लाइन हाजिर कर दिए गए। चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Rampur: घर में घुसकर नाबालिग लड़की से दो सगे भाइयों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ाये भी पढ़ें:- Rampur: घर में घुसकर नाबालिग लड़की से दो सगे भाइयों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा

English summary
Mathura News: clashes between BJP and RSS workers and policemen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X