• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शहीद हेमराज के भाई बोले, 'न पेट्रोल पंप, न कोई स्मारक, दो-चार दिन बाद नेता और सरकार सब भूल जाते हैं'

|

Mathura news, मथुरा। जम्मू कश्मीर में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद करोड़ों भारतीय स्तब्ध हैं। देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के परिजनों के प्रति कृतज्ञता दिखाते लाखों लोग मदद के लिए अपने हाथ बढ़ा रहे हैं। अलग-अलग तरीकों और माध्यमों से लोग फंड इकट्ठा कर रहे हैं, जिससे शहीदों के परिजनों तक सहायता राशि पहुंच सके। वहीं 2014 में शहीद हुए हेमराज के परिवार वालों ने पाकिस्तान से बदला लेने की अपील की है। शहीद हेमराज के छोटे भाई जयवीर इस क्रूर घटना पर कहते हैं कि पाकिस्तान को ठोस सबक सिखाने का वक्त आ गया है।

हेमराज के शहीद के बाद किया गया वादा नहीं हुआ अब तक पूरा

हेमराज के शहीद के बाद किया गया वादा नहीं हुआ अब तक पूरा

बता दें कि 2013 में पाकिस्तान एक्शन टीम(बैट) ने मथुरा निवासी लांसनायक हेमराज का सिर काट ले गए थे। इस जख्म से जयवीर का दिल आज भी भरा है और बदला लेने के लिए उबल रहा है। जयवीर ने बताया कि जवान के शहीद होने के कुछ दिन बाद ही सरकार और सिस्टम शहीद के परिवार वालों को भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि भाई के जाने के बाद सरकार ने न कोई शहीद स्मारक बनवाया और न ही पेट्रोल दिया। इसके लिए दिल्ली से लेकर लखनऊ तक चक्कर काटे लेकिन ऐसे वादे सब झूठे साबित हो जाते हैं, कोई सुनने वाला नहीं है। दिल्ली में मंत्रियों के पास कई बार चक्कर लगाता रहा लेकिन कुछ नहीं हुआ। नेता लोग दो, चार दिन बाद सब भूल जाते हैं। जयवीर कहते हैं कि जवानों के शहादतों के बाद उनके परिवार का ख्याल रखा जाए लेकिन सबके पहले पाकिस्तान से बदला लिया जाए, उसके किए की सजा उसे जरूर मिले।

' मेरा भतीजा लेगा पाकिस्तान से बदला'

' मेरा भतीजा लेगा पाकिस्तान से बदला'

जयवीर ने बताया कि मेरा भतीजा तैयार हो रहा है। वह सैनिक स्कूल में पढ़ रहा है। उसको पता है कि उसके पिता के साथ दुश्मनों ने कैसी बर्बरता की है। भले भी सरकार से उन्हें निराशा मिली हो लेकिन देश के खातिर लड़ने का जज्बा ज्यादा है। मेरा भतीजा भी पाकिस्तान से बदला जरूर लेगा। उन्होंने आगे बताया कि भाई का सिर वापस लाने के लिए अनशन पर बैठकर उस समय की यूपीए सरकार से कहा था कि पाकिस्तानी के 10 सिर लाकर दो, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ।

'पाकिस्तान को मिलेगी उसके किए की सजा'

'पाकिस्तान को मिलेगी उसके किए की सजा'

बता दें कि जनवरी 2014 में लांस नायक हेमराज के साथ पाकिस्तान ने बर्बरता दिखाई थी। इस घटना के बाद वर्ष 2014 में जब लोकसभा चुनाव हुए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान सैनिकों के सिर काटकर लाने का वादा किया था। पुलवामा घटना पर दुखी जयवीर ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए मोदी सरकार से ठोस कदम लेने की उम्मीद की है। 14 फरवरी को देश को झकझोर देने वाली सबसे बड़े आतंकी हमले में देश के अलग-अलग कोने से जवान शहीद हुए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
martyr hemraj brother condemn on cowardly pulwama terror attack and pakistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X