• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मथुरा के राष्ट्रीय स्वयंसेवक कार्यालय पर 40 से 50 लोगों ने किया हमला, लापरवाही बरतने पर दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

|

Mathura News, मथुरा। खबर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा जिले (Mathura District) से है, यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) कार्यालय हमला हुआ है। 40 से 50 हमलावरों ने आरएसएस कार्यालय पर अचानक पथराव कर दिया और कई स्वयंसेवकों के साथ मारपीट भी की। हमलावरों में महिलाएं भी शामिल थीं। फिलहाल पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि 2 पुलिसकर्मियों निलंबित कर दिया।

    मथुरा के राष्ट्रीय स्वयंसेवक कार्यालय पर 40 से 50 लोगों ने किया हमला

    Many people attacked Mathuras Rashtriya Swayamsevak office

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय थाना गोविंद नगर क्षेत्र के केशव भवन में स्थित है। जानकारी के मुताबिक, आरएसएस कार्यालय पर निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य की वजह से सामग्री बाहर सड़क पर पड़ी हुई है। सोमवार को स्वयंसेवकों ने दूसरे समुदाय के दो युवकों को वहां पड़ी निर्माण सामग्री में से कुछ सामान चुराते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि, पुलिस ने कुछ देर बाद उक्त दोनों लोगों को छोड़ दिया।

    दूसरे दिन यानि मंगलवार की देर शाम 40 से 50 लोगों अचानक से आरएसएस के कार्यालय पहुंच गए, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं और दफ्तर पर पथराव शुरू कर दिया। हमले में दो कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल हो गए। संघ कार्यालय पर हमले की जानकारी मिलते ही आरएसएस और बीजेपी के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जानकारी करने में जुट गई।

    एसपी सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि इस संबंध में थाना गोविंदनगर पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है और 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर मसानी चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल शिशुपाल सिंह और कांस्टेबल मयंक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं, आरएसएस के विभाग प्रचारक डॉक्टर कमल कौशिक ने बताया कि सोमवार को 2-3 लड़के चोरी के उद्देश्य से आये थे जिनको पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इसी घटना के विरोध में मंगलवार को 40 से 50 लोग आए जिनमें महिलाएं ने हमला कर दिया।

    ये भी पढ़ें:- लव जिहाद: पूर्व ब्यूरोक्रेट्स के पत्र पर केशव मौर्य ने कहा- बदनाम कर रहे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Many people attacked Mathura's Rashtriya Swayamsevak office
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X