• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP PCS 2018 की टॉपर ज्योति शर्मा की सक्सेस स्टोरी, अब इस ट्रिक से बनना चाहती है IAS

|

मथुरा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को पीसीएस 2018 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। पीसीएस 2018 में छात्राओं का वर्चस्व रहा है। टॉप तीन में छात्राओं का ही कब्जा है। पानीपत की अनुज नेहरा ने पीसीएस 2018 में टॉप किया। दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव हैं, जबकि तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा हैं। ज्योति शर्मा ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-2018 की परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल कर मथुरा का नाम रोशन किया है। बीडीओ के पद पर तैनात ज्योति ने अपनी सक्सेज स्टोरी शेयर की है। साथ ही बताया कि उनका लक्ष्य आईएएस अफसर बनने का है।

    UP PCS 2018 की टॉपर ज्योति शर्मा की सक्सेस स्टोरी, अब इस ट्रिक से बनना चाहती है IAS
    अयोध्या में बीडीओ के पद पर तैनात हैं ज्योति शर्मा

    अयोध्या में बीडीओ के पद पर तैनात हैं ज्योति शर्मा

    ब्रज क्षेत्र म​थुरा की रहने ज्योति शर्मा इस समय अयोध्या में मिल्खीपुर ब्लॉक में बीडीओ के पद पर तैनात हैं। ज्योति के पिता देवेंद्र शर्मा लखनऊ में पुलिस विभाग में कार्यरत हैं, जबकि मां उमा शर्मा गृहिणी हैं। ज्योति की छोटी बहन कीर्ति शर्मा ओएनजीसी में वैज्ञानिक हैं। वहीं, भाई दीपक शर्मा वॉलीबॉल का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी है। ज्योति ने लखनऊ में रहकर पीसीएस की तैयारी की थी। अब उनका अगला लक्ष्य आईएएस बनना है।

    ज्योति शर्मा की सक्सेज स्टोरी

    ज्योति शर्मा की सक्सेज स्टोरी

    ज्योति शर्मा ने बताया कि पिछली बार पीसीएस परीक्षा-2017 का रिजल्ट 11 अक्टूबर को आया था। इसमें उन्हें बीडीओ का पद मिला था। वह अपने रिजल्ट से काफी निराश हो गई थीं। 18 अक्टूबर को पीसीएस-2018 का इंटरव्यू हुआ था, जो काफी अच्छा हुआ। वह अपने इंटरव्यू के बाद काफी कॉन्फिडेंट थीं।

    सफलता के लिए ज्योति शर्मा ने बताई ये ट्रिक

    सफलता के लिए ज्योति शर्मा ने बताई ये ट्रिक

    ज्योति शर्मा काफी सकारात्मक सोच रखती हैं। सिविल सर्विसेज की तैयारी में लगे छात्र-छात्राओं को सलाह देते हुए ज्योति कहती हैं कि कड़ी मेहनत के साथ ही लगन भी जरूरी है। ज्योति का कहना है कि अपने आलोचकों को अपने पास रखना चाहिए, उनकी आलोचना को सकारात्मक रूप में लेना चाहिए और उन्हें गलत साबित करने का प्रयास करना चाहिए। सफलता जरूर मिलेगी।

    टॉप तीन में छात्राओं का कब्जा

    टॉप तीन में छात्राओं का कब्जा

    बता दें, उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पीसीएस-2018 का अंतिम रिजल्ट शुक्रवार घोषित कर दिया है। पानीपत की अनुज नेहरा ने पीसीएस 2018 में टॉप किया। दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव हैं, जबकि तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा हैं। चौथे स्थान पर जालौन के विपिन कुमार शिवहरे व पांचवें स्थान पर पटना के कर्मवीर केशव हैं। लखनऊ के क्षितिज द्विवेदी की 11वीं रैंक है।

    UPPCS Results 2018: टॉप 3 में लड़कियों का कब्जा, तीसरे नंबर पर मथुरा की ज्योति शर्मा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    jyoti sharma success story who got third rank in UP PCS 2018
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X