• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वृंदावन के इस्कॉन मंदिर में पुजारी सहित 22 लोग कोरोना पॉजि​टिव, सील​ किया गया मंदिर

|

मथुरा। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। अब वृंदावन के इस्कॉन मंदिर में पुजारी सहित 22 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद वृंदावन के इस्कॉन मंदिर को सील कर दिया गया है। लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पहुंच कर आवासीय परिसर में रह रहे 165 लोगों के सैंपल्स लिए थे। इन लोगों में ज्यादातर विदेशी भक्त थे।

    Coronavirus : Vrindavan के Iskcon Temple में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव, सील हुआ मंदिर | वनइंडिया हिंदी

    ISKCON Temple in Vrindavan sealed after 22 people tested positive for COVID 19

    इनमें 14 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। नगर निगम वृंदावन क्षेत्र के स्वच्छता निरीक्षक सुभाष सिंह ने बताया कि दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना पर संबंधित आवासीय परिसर को सैनिटाइज किया गया था। साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्तियों से जुड़े ब्लॉक को सील कर दिया गया।

    वहीं प्रयागराज में कोरोना के 236 नए पॉजिटिव मरीज मिले। साथ ही कोरोना के कारण तीन और संक्रमित मरीजों की जान चली गई। जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर 101 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिले में प्रतिदिन बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं तो साथ ही संक्रमित मरीजों की मृत्यु का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।

    सप्ताह में 2 दिन की लॉकडाउन और सरकार द्वारा करुणा से बचाव के बताए गए तरीकों के बाद भी बड़ी संख्या में नए केस का सामने आना जिले में बड़ी संख्या में हो रही कोरोन की जांच भी बड़ा कारण है। जिले में संक्रमित मिले मरीजों में आर्मी के एक रिटायर अधिकारी समेत पीएसी के 4 जवान भी संक्रमित मिले हैं। शहर के सबसे पॉश इलाके सिविल लाइंस के थाने की आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव हैं।

    ISKCON Temple in Vrindavan sealed after 22 people tested positive for COVID 19

    सिविल लाइंस थाने के साथ सोरांव व मऊआइमा थाने के पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इसके साथ ही बैंक के कर्मचारी शिक्षक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सहित अन्य कई लोग और उनकी चपेट में आए हैं। जिले में नए संक्रमित मरीजों के आने के बाद से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4270 पहुंच गई है तो वहीं 1965 मरीज ठीक होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

    कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 78 पहुंच गई है जिसके बाद अभी 1720 केस जिले में एक्टिव हैं। सोमवार को 112 लोगो ने होम आइसोलेशन कंप्लीट किया है। साथ ही सोमवार को जिले में कुल 1681 नए कोरोना संदिग्ध लोगों के नमूने लिए गए। 1974 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

    उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 26 हजार 722 पहुंच गया है। 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 4 हजार 197 नए मरीज बढ़े, जबकि 51 संक्रमितों की जान गई है। सबसे ज्यादा 9 मौत कानपुर नगर में हुई।

    अगले कुछ घंटों में यूपी-हरियाणा के इन शहरों में आंधी-पानी की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ISKCON Temple in Vrindavan sealed after 22 people tested positive for COVID 19
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X