• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मथुरा: मंदिर में नमाज के बाद मस्जिद में पढ़ी गई हनुमान चालीसा, हिरासत में 4 युवक

|
Google Oneindia News

मथुरा। ब्रज चौरासी कोस यात्रा करते हुए दो मुस्लिम युवकों के नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने के बाद गोवर्धन इलाके की ईदगाह में मंगलवार सुबह चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। हनुमान चालीसा पाठ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस एक्शन में आई और तत्काल चारों युवकों को हिरासत में ले लिया। मामला थाना गोवर्धन क्षेत्र की मस्जिद का है। मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने वालों की पहचान सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर के रूप में हुई है। सभी गोवर्धन इलाके के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। युवकों ने कहा कि उन्होंने भाईचारा बढ़ाने के लिए ऐसा किया। पुलिस के मुताबिक, युवकों ने कहा कि जब मंदिर में नमाज पढ़ी जा सकती है तो मस्जिद में हनुमान चालीसा क्यों नहीं?

hanuman chalisa at mathura mosque after namaz in nandbaba temple

मथुरा स्थित नंदगांव के नंदबाबा मंदिर परिसर में बीते रविवार को फैजल खान और मोहम्मद चांद द्वारा नमाज पढ़ी गई थी। ये फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल की गईं, जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने विरोध जताया। मंदिर प्रबंधन की ओर से फैजल और चांद सहित चार लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को फैजल को दिल्ली के शहीन बाग इलाके से गिरफ्तार कर लिया। इस घटना पर म​थुरा के संतों ने भी नाराजगी जताई थी।

विश्व हिन्दू परिषद ने इस घटना को 'नमाज जिहाद' करार दिया था। विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा था कि नंदगांव मंदिर में जिस तरह से कुछ लोगों ने नमाज पढ़ने की कोशिश की, उससे कई सवाल खड़े हो जाते हैं। उन्होंने पूछा कि धोखे से मंदिर में घुसना और वहां अनायास नमाज पढ़ना। यही नहीं उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करना क्या किसी मानसिकता की ओर संकेत नहीं करता?

मथुरा: मंदिर में नमाज पढ़ने वाले नमाजी फैजल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मजिस्ट्रेट के समक्ष किया जा सकता है पेशमथुरा: मंदिर में नमाज पढ़ने वाले नमाजी फैजल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मजिस्ट्रेट के समक्ष किया जा सकता है पेश

English summary
hanuman chalisa at mathura mosque after namaz in nandbaba temple
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X