• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिना कारण बताए छुट्टी पर जाने वाले मथुरा के अफसर पर गिरी गाज, सीएम योगी ने किया सस्पेंड

|
Google Oneindia News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अनुशासनहीन, लापरवाह और भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। ताजा मामला मथुरा के उपायुक्त (श्रम रोजगार) वीरेंद्र कुमार का है, जिन्हें अनुशासनहीनता और स्वेच्छाचारिता के आरोप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निलंबित करने का आदेश दिया है। इस दौरान वीरेंद्र कुमार कार्यालय आयुक्त, ग्राम्य विकास, लखनऊ से सम्बद्ध रहेंगे। इसके अलावा संयुक्त विकास आयुक्त, आगरा मण्डल को जांच अधिकारी बनाया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। इससे पहले 21 नवंबर को ऐसे ही आरोपों में सीएम योगी ने संभल के जिला विकास अधिकारी रामसेवक को सस्पेंड कर दिया था।

cm yogi suspend mathur officer virendra kumar for indiscipline

वीरेंद्र कुमार पर अनुशासनहीनता के कई आरोप

निलंबित उपायुक्त, श्रम रोजगार, मथुरा वीरेंद्र कुमार पर मनमाने ढंग से कार्य करने, बिना अनुमति कार्यालय से अनुपस्थित रहने और डीएम द्वारा कारण बताओ नोटिस का जवाब न देने सहित अनुशासनहीनता के अनेक आरोप हैं। आरोप है कि वीरेंद्र कुमार आए दिन छुट्टी पर चले जाते हैं और जवाब मांगने पर जवाब भी नहीं देते। इसके अलावा परिवहन निगम ने चित्रकूटधाम बांदा के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार अग्रवाल को बुधवार घूसखोरी के आरोप में सस्पेंड कर दिया। निगम के प्रवक्ता अनवर अंजार ने बताया कि संजीव कुमार अग्रवाल ने बीते मंगलवार को लिपिक रमेश कुमार वर्मा से वेतन विसंगति को सही करने के लिए 10 हजार रुपए की रिश्वत ली थी, जिसको एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। बुधवार को संजीव को जेल भेज दिया गया। शाम को उसके निलंबन के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

इन्हीं आरोपों में संभल के जिला विकास अधिकारी हुए थे सस्पेंड

बता दें, इससे पहले 21 नवंबर को ऐसे ही आरोपों में सीएम योगी ने संभल के जिला विकास अधिकारी रामसेवक को सस्पेंड कर दिया था। रामसेवक के खिलाफ उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने, आईजीआरएस अंतर्गत रिपोर्ट न भेजने, अधीनस्थों से अभद्रता करने और बगैर समुचित अनुमति के जिला मुख्यालय से बाहर जाने सहित अनुशासनहीनता और स्वेच्छाचारिता के अनेक आरोप प्रथमदृष्टया सिद्ध हुए थे।

योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा- अब दिनेश, रमेश, सुरेश बनकर लव जिहाद नहीं कर पाएंगे मुख्तार, अंसार और रईसयोगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा- अब दिनेश, रमेश, सुरेश बनकर लव जिहाद नहीं कर पाएंगे मुख्तार, अंसार और रईस

English summary
cm yogi suspend mathur officer virendra kumar for indiscipline
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X