• search
मैनपुरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मैनपुरी: वायरल और डेंगू बुखार के कहर से घर-घर लोग बीमार, ग्रामीणों का आक्रोश शांत करने पहुंचे डीएम

|

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में कोरोना वायरस के साथ-साथ वायरल और डेंगू बुखार की महामारी भी तेजी से फैली है और ग्रामीणों के मुताबिक, करीमगंज में 15 दिनों के अंदर 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन फैलती महामारी को रोकने के प्रयास में जुटी हुई है। करीमगंज इलाका महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है। मैनपुरी जनपद के हेडक्वार्टर से दस किलीमीटर की दूरी पर करीमगंज है जहां घर-घर में वायरल और डेंगू बीमारी ने कहर ढा रखा है। ग्रामीणों का दावा है कि प्राइवेट पैथोलॉजी में जांच कराने पर मरीजों को डेंगू होने का पता चल रहा है। जांच कर रहे सरकारी डॉक्टर का कहना है कि यहां वायरल और डेंगू के मरीज मिल रहे हैं।

Viral and Dengue fever spread in Karimganj Mainpuri

गुरुवार को डीएम, एसपी समेत प्रशासनिक अमला करीमगंज पहुंचा और ग्रामीणों की समस्याओं को उन्होंने सुना। ग्रामीणों ने सीएमओ के खिलाफ गुस्सा व्यक्त किया तो डीएम ने उन्हें समस्या का निदान करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का कहना है कि करीमगंज में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं पर्याप्त नहीं है जिस वजह से जांच के लिए प्राइवेट पैथोलॉजी का सहारा लेना पड़ रहा है। इस बारे में सरकारी स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि प्राइवेट लैब्स की जांच ठीक नहीं है इसलिए जिला अस्पताल में ही लोगों को जांच कराना होगा। सीएमओ अशोक पांडे के खिलाफ लोगों में बहुत गुस्सा है। ग्रामीणों का आरोप है कि डेंगू के मामले जांच में निकल रहे थे इसलिए सीएमओ ने जांच रिपोर्ट देने वाली प्राइवेट पैथोलॉजी को सीज कर दिया है। बाकी पैथोलॉजी वालों को भी वे धमका कर गए हैं ताकि डेंगू बीमारी फैलने का मामला बाहर न आ पाए।

Viral and Dengue fever spread in Karimganj Mainpuri

ग्रामीणों का कहना है कि बाहर जांच कराने पर रोगियों में डेंगू की पुष्टि हुई है और उनके प्लेटलेट्स भी कम हो रहे हैं लेकिन बीमारी को प्रशासन मानने को तैयार नहीं है। पिछले 15 दिन में इस इलाके में डेंगू बुखार से 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। गांव के कई लोग बीमार है। करीमगंज के प्राथमिक विद्यालय को अस्थायी स्वास्थ्य कैंप बना दिया गया है। वहां डॉक्टरों की कई टीमें मरीजों के इलाज में लगाई गई हैं। पूरे गांव में मच्छर को खत्म करने के लिए फॉगिंग कराई जा रही है। साफ पानी जमा न रखने को कहा जा रहा है जिसमें डेंगू मच्छर पनपते हैं। डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने गांव का जायजा लिया है। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि महामारी को जल्दी ही काबू कर लिया जाएगा।

COVID-19: यूपी में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामले, अब तक 4690 लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Viral and Dengue fever spread in Karimganj Mainpuri
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X