• search
मैनपुरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसान को कॉलर पकड़कर खींच ले गए इंस्पेक्टर, खेत में पराली जलाने पर 5 को गिरफ्तार कर भेजा जेल

|

मैनपुरी। खबर उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले से है, जहां पराली जलाने को लेकर पांच किसानों के खिलाफ केस दर्ज हुआ। इतना ही नहीं, पुलिस-प्रशासन ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस दौरान पुलिस और किसानों का पराली जलाने को लेकर विवाद भी हुआ, जिसके बाद किशनी इंस्पेक्टर अजीत सिंह किसान को कॉलर पकड़कर घसीटते हुए ले गए। इंस्पेक्टर की इस कार्रवाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Police arrested five farmers for burning stubble in the field and sent them to jail

मामला मैनपुरी जिले के किशनी थाना क्षेत्र का है। यहां गुरुवार को एसडीएम रामसकल मौर्य पुलिस बल और उप कृषि निदेशक डीवी सिंह के साथ क्षेत्र में चेकिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान पराली जलाने के 5 मामले सामने आए। मौके पर ही पांचों किसानों को पुलिस ने हिरासत में लेकर एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। यहां से उप जिलाधिकारी किशनी ने उन्हें जेल भेज दिया।

पूरे जिले में इस बात की चर्चा है, क्योंकि मैनपुरी में पहली बार पराली जलाने के मामले में किसानों को जेल भेजा गया है। पराली जलाने के मामले में एसडीएम किशनी रामसकल मौर्य के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक थाना किशनी अजीत सिंह ने मौके से ही किसानों को हिरासत में ले लिया। वह किसानों को कॉलर पकड़कर खींचते हुए ले गए। तो वहीं, अब यह तस्वीर वायरल होने के बाद न सिर्फ किसानों में क्रोध है, बल्कि आम आदमी में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि अन्नदाता के प्रति पुलिस का यह रवैया बर्दाश्त करने लायक नहीं है। अन्नदाता ही है, जो हर व्यक्ति का पेट भरता है और पुलिस उसी के साथ बर्बरतापूर्वक कार्रवाई करते नजर आती है।

ये किसान भेजे गए जेल
किशनी के एसडीएम रामसकल मौर्य ने बताया कि भूरे पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी नगला अखे, राजेंद्र सिंह पुत्र कोमल सिंह निवासी पृथ्वीपुर, प्रदीप पाल पुत्र रतन सिंह निवासी उजागरपुर, उदयप्रताप पुत्र सोवरन सिंह और रामकैलाश पुत्र लखन सिंह को जेल भेज गया है।

ये भी पढ़ें:- छात्र की पढ़ाई का जिम्मा सोनू सूद ने उठाया, ट्वीट कर कहा- 'मम्मी से कह देना...'ये भी पढ़ें:- छात्र की पढ़ाई का जिम्मा सोनू सूद ने उठाया, ट्वीट कर कहा- 'मम्मी से कह देना...'

English summary
Police arrested five farmers for burning stubble in the field and sent them to jail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X