• search
मैनपुरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मैनपुरी: तीन जमातियों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, शामली से आए थे

|

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए चार जमातियों की दूसरी जांच रिपोर्ट आ गई। इसमें एक जमाती की रिपोर्ट निगेटिव है, जबकि बाकी तीन में संक्रमण की पुष्टि हो गई है। तीन जमातियों में सक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी को क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 367 हो गई है। जबकि 26 लोगों को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Mainpuri: coronavirus confirmed in three people

मैनपुरी के जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि ये जमाती एक मार्च को शामली से चले थे और दो मार्च को मैनपुरी की शाही मस्जिद पहुंचे थे। यहां से तीन मार्च को करहल पहुंचे, जहां 14 दिन तक बाजार वाली मस्जिद में रुके। 16 मार्च को ये घिरोर स्थित बिलाल मस्जिद पहुंचे थे। बता दें, 10 जमातियों में से चार जमाती प्रारंभिक जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद दूसरी जांच के लिए सभी का सैंपल लखनऊ भेजा गया था। दूसरी जांच में चार में से एक जमाती की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि तीन में संक्रमण की पुष्टि हो गई है।

तीन जमातियों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इन्हें भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। डीएम ने बताया कि मस्जिद और मजारों को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। वहीं, इंस्पेक्टर ओमहरि बाजपेयी के नेतृत्व में नगर पंचायत की टीम ने दवा का छिड़काव किया। लोगों से अपील की गई है कि अगर किसी जमाती के बारे में कोई सूचना हो तो तत्काल पुलिस और प्रशासन को सूचित करें।

कोरोना का जिलेवार विवरण

आगरा 64, लखनऊ 29, गाजियाबाद 27, गौतम बुध नगर 58, लखीमपुर खीरी 4, कानपुर नगर 8, पीलीभीत 2, मुरादाबाद 1, वाराणसी 9, शामली 17, जौनपुर 4, बागपत 3, मेरठ 35, बरेली 6, बुलंदशहर 8, बस्ती 8, हापुड़ 3, गाजीपुर 5, आजमगढ़ 4, फिरोजाबाद 7, हरदोई 1, प्रतापगढ़ 3, सहारनपुर 14, शाहजहांपुर 1, बांदा 2, महाराजगंज 6, हाथरस 4, मिर्जापुर 2, रायबरेली 2, औरैया 1, बाराबंकी 1, कौशांबी 2, बिजनौर 1, सीतापुर 10, प्रयागराज 1, मथुरा 2, बदायूं 1, रामपुर 5, अमरोहा 2, और मैनपुरी 3।

187 संक्रमित जमात से जुड़े

यूपी के प्रधान स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में मिले कुल 343 पॉजिटिव मामलों में से 187 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। हालांकि अभी तक प्रदेश में 26 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

अमरोहा के दो युवकों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, भेजे गए मुरादाबाद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mainpuri: coronavirus confirmed in three people
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X