• search
मैनपुरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'अपनी 12 बीघा जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करूंगी', मैनपुरी की बुजुर्ग मां ने बेटों के रहते क्यों लिया यह फैसला?

|

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले से एक भावुक कर देने वाली खबर सामने आईं, जिसे सुनकर आपकी भी आंखों में आंसू आ जाएंगे। दरअसल, 85 साल की बिट्टन देवी के बच्चों ने अपनी मां से पल्ला झांड़ लिया और बुढ़ापे में दर-दर की ठोकरे खाने को छोड़ दिया। अब उन्हें सरकारी योजनाओं के सहारे ही अपना जीवन यापन करना पड़ रहा है। तो वहीं, अब बिट्टन देवी ने अपनी सारी जमीन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करने का फैसला लिया है।

योजनाओं से प्रभावित हुई बिट्टन देवी

योजनाओं से प्रभावित हुई बिट्टन देवी

बिट्टन देवी की उम्र 85 साल है और वो मैनपुरी जिले के किशनी क्षेत्र चितायन गांव की रहने वाली है। बिट्टन के बच्चों ने उन्हें बुढ़ापे में दर-दर की ठोकरे खाने के लिए सड़क पर छोड़ दिया। हालांकि, बुजुर्ग महिला को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल गया, जिससे वो अपना जीवन यापन कर रही है। सरकार द्वारा मिल रही सरकारी योजनाओं से प्रभावित होकर अपनी बारह बीघा जमीन पीएम मोदी के नाम करने का फैसला किया है।

पीएम मोदी के नाम करना चाहती हैं अपनी सारी जमीन

पीएम मोदी के नाम करना चाहती हैं अपनी सारी जमीन

बुधवार को बिट्टन देवी अचानक से मैनपुरी जिले की तहसील पहुंचीं और वकील कृष्ण प्रताप सिंह के चैंबर में गईं। बिट्टन देवी ने वकील कृष्णा सिंह से पीएम मोदी के नाम पर अपनी 12 बीघा जमीन ट्रांसफर करने की इच्छा जताई। इस बात को सुनकर वकील भी चौंक गया और बुजुर्ग महिला को खूब समझाया गया। लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी हुई हैं। उन्‍होंने वकील से जमीन पीएम मोदी के नाम करने के लिए कहा है।

बेटे-बहू नहीं रखते ख्याल

बेटे-बहू नहीं रखते ख्याल

इसके बाद वकील ने उनके बारे में उनसे जानकारी मांगी। बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। उनके दो बेटे और बहू हैं। उनका कहना है कि उनके बेटे-बहू उनका ख्‍याल नहीं रखते हैं। उनका गुजारा सरकार की ओर से दी जा रही वृद्धावस्‍था पेंशन से हो रहा है। इसलिए वह अपनी जमीन पीएम मोदी को देना चाहती हैं। हालांकि, उनकी बात सुनकर वकील ने जिलाधिकारी से बात करने का हवाला देते हुए उन्‍हें घर भेज दिया।

ये भी पढ़ें:- शहीद जवान की बेटी का देवरिया DM ने किया कन्यादान, दुल्हन ने लिखी थी भावुक कर देने वाली चिट्ठीये भी पढ़ें:- शहीद जवान की बेटी का देवरिया DM ने किया कन्यादान, दुल्हन ने लिखी थी भावुक कर देने वाली चिट्ठी

English summary
85-year-old mother decided to give her 12 bigha land to PM Narendra Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X