• search
महोबा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महोबा: निर्माणाधीन ब‍िल्‍डिंग की दीवार ग‍िरने से 3 मजदूरों की मलबे में दबकर मौत

|

महोबा। उत्‍तर प्रदेश के महोबा में बिलवई चुंगी के पास निर्माणाधीन ब‍िल्‍डिंग की दीवार ग‍िरने से बड़ा हादसा हो गया। मलबे में दबने तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन कर तीनों मजदूरों के शवों को मलबे से बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि प्रशासन की रोक के बावजूद रात में निर्माण कार्य कराया जा रहा था। घटना के बाद निर्माण करा रहे अवैध कब्जाधारी मौके से फरार हो गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधि‍कारियों ने अस्पताल पहुंचकर मृतक मजदूरों के परिजनों को हर सभंव मदद का आश्वासन दिया है।

three labour died after under construction building wall collapses in mahoba

चोरी से अवैध तरीके से करा रहा था भवन न‍िर्माण

मामला शहर कोतवाली इलाके का है। बताया जा रहा है क‍ि पुरातत्व विभाग की मिली भगत से भीम चौरसिया चोरी छुपे अवैध तरीके से भवन निर्माण करा रहा था। निर्माण के दौरान रविवार की रात अचानक से भवन की दीवार गिर गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। दीवार के मलबे में तीन मजदूर दब गए। घटना के बाद ही अवैध न‍िर्माण करवा रहा मकान मालिक मौके से फरार हो गया है। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंची और रेस्क्यू कर सभी मजदूरों को मलबे से न‍िकाला और जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने तीनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया।

दोषी के खि‍लाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक आलाधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर मृतक मजदूरों के परिजनों को हर सभंव मदद का आश्वासन दिया है। मृतक मजदूरों की पहचान कैलाश, जयराम और बल्लू के रूप में हुई है। बल्‍लू शहर कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है। डीएम सत्येंद्र कुमार ने सभी मृतक मजदूरों को हर संभव मदद का आश्‍वासन दिया है। डीएम ने दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

छत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस नेता ने यूपी के च‍ित्रकूट में की आत्‍महत्‍या, जांच में जुटी पुलिसछत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस नेता ने यूपी के च‍ित्रकूट में की आत्‍महत्‍या, जांच में जुटी पुलिस

English summary
three labour died after under construction building wall collapses in mahoba
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X