• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में स्विगी और जैमैटो को लॉकडाउन में मिली 24X7 फूड डिलीवरी की अनुमति

|

मुंबई। महाराष्ट्र में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण हाल ही में राज्य भर में रात कर्फ्यू लगाना पड़ा है। इस बीच फूड डिलीवरी ऐप स्विगी और जैमैटो दोनों ने सरकारी आदेशों का पालन करते हुए रात 8 बजे के बाद फूड डिलीवरी स्वीकार करना बंद कर दिया है। बता दें कि नया आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। लेकिन अब बीएमसी ने इस मुश्किल को हल करने के लिए नए आदेश जारी किए हैं।

Zomato and Swiggy Home delivery of food/essential supplies allowed 24 hrs on all days in mumbai

नगर निगम ग्रेटर मुंबई द्वारा हाल ही में पारित एक आदेश में स्पष्ट किया गया है कि स्विगी और ज़ोमैटो जैसे डिलीवरी प्लेटफार्मों पर होम डिलीवरी ऑर्डर को "सप्ताह के सभी दिनों में 24 घंटे" की अनुमति होगी। इस आदेश पर नगरपालिका आयुक्त आई.एस. चहल के हस्ताक्षर किए गए है। आदेश में कहा गया है कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से किए गए ऑर्डर की भी डिलीवरी के आदेश जारी किए गए हैं।

यह आदेश वीकेंड यानी शनिवार और रविवार के लिए भी है। दरअसल यहां सख्ती और पांबदियों के बाद रोजमर्रा की चीजों के लिए लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। इस आदेश के आने के बाद हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं सप्लाई चैन के लिए भी ये राहत की खबर है। इस बीच, वीकएंड पर, सड़क किनारे खाने के स्टॉल पर केवल पार्सल और टेकवेवे सेवाएं प्रदान करने की अनुमति है। तालाबंदी के दौरान लोगों को खड़े होने और खाने की अनुमति नहीं है।

वहीं परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र / उम्मीदवार अपने एक अभिभावक के साथ मान्य हॉल टिकट के साथ यात्रा कर सकते हैं। नौकरानियों, रसोइयों, ड्राइवरों, डॉमेस्टिक हेल्परों , नर्सों और मेडिकल अटेंडेंस को वरिष्ठ नागरिकों और घर पर बीमार लोगों को सेवाएं प्रदान करने के लिए 7:00 पूर्वाह्न -10: 00 बजे के बीच अनुमति होगी। राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए समय के दौरान नेत्र क्लीनिक और ऑप्टिशियन की दुकानें खुली रहेंगी।

मुंबई में कोरोना के कहर के बीच राखी सावंत के साथ फैन ने कर दी ऐसी हरकत, भड़की एक्‍ट्रेस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Zomato and Swiggy Home delivery of food/essential supplies allowed 24 hrs on all days in mumbai
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X