• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वैक्सीन की कमी के कारण महाराष्ट्र में रोका गया 18+ का टीकाकरण, सिर्फ 45+ के लोगों को लगेगा टीका

|

नई दिल्ली, मई 12। कोरोना संकट के बीच देश में एकबार फिर से वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है। बुधवार को दिल्ली सरकार ने 100 से अधिक कोवैक्सीन सेंटर को बंद करने का ऐलान किया तो वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी टीके की कमी के कारण 18 से 44 साल की आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन फिलहाल रोक दिया। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि राज्य में वैक्सीन की कमी है, इसीलिए 18+ के लोगों को वैक्सीन अभी नहीं लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास वैक्सीन का जितना भी स्टॉक है, वो 45+ श्रेणी के लोगों को दिया जाएगा।

Maharashtra govt
    Black Fungus: Coronavirus के बाद Black Fungus का कहर, BMC ने बनाई टास्क फोर्स | वनइंडिया हिंदी

    कैबिनेट मीटिंग के बाद लिया गया फैसला

    आपको बता दें कि बुधवार को मंत्रिमंडल की मीटिंग के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने ये फैसला बताया। हालांकि महाराष्ट्र सरकार इस तरह का फैसला लेगी, उसके संकेत राजेश टोपे ने एक दिन पहले ही दे दिए थे। मंगलवार को ही उन्होंने कहा था कि राज्य में वैक्सीन की भारी कमी है, उन्होंने कहा था कि हमारे पास कोवैक्सीन की सिर्फ 35 हजार डोज बची हैं, कुल मिलाकर 2.75 लाख वैक्सीन हमारे पास हैं, इसलिए हम टीकों की कमी को देखते हुए बची हुई खुराक 45 से अधिक उम्र के लोगों को देंगे।

    दिल्ली में भी रूका टीकाकरण अभियान

    आपको बता दें कि वैक्सीन की कमी के कारण दिल्ली में 100 से अधिक सेंटरों को 18+ के लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। बुधवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने वैक्सीन की सप्लाई से इनकार कर दिया है, इसलिए मजबूर होकर हमें दिल्ली में 100 से अधिक वैक्सीनेशन सेंटरों को बंद करना पड़ रहा है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार ने भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 67-67 लाख वैक्सीन की डोज मांगी हैं।

    ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में लंबा चलेगा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने बताई वजहये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में लंबा चलेगा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने बताई वजह

    English summary
    Vaccination for 18-44 age group has been suspended in Maharashtra due to shortage of vaccines
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X