India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पति की मुश्किल राह में हर कदम साथ पत्नी रश्मि ठाकरे, बागी विधायकों की पत्नियों को कर रही हैं फोन

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 जून। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे ने अब बागी विधायकों की पत्नी को संपर्क करना शुरू कर दिया है। वह बागी विधायकों की पत्नी से बात करके उन्हें यह समझाने की कोशिश कर रही हैं कि वह अपने पति से कहें कि वह मेरे पति से बात करें। सूत्रों के अनुसार उद्धव ठाकरे खुद भी कुछ बागी विधायकों को मैसेज कर रहे हैं जोकि इस वक्त गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हैं।

इसे भी पढ़ें- 'हम लड़ने के लिए तैयार हैं, अब देशद्रोहियों को जीतने नहीं देंगे...', आदित्य ठाकरे ने भाजपा पर साधा जमकर निशानाइसे भी पढ़ें- 'हम लड़ने के लिए तैयार हैं, अब देशद्रोहियों को जीतने नहीं देंगे...', आदित्य ठाकरे ने भाजपा पर साधा जमकर निशाना

उद्धव ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

उद्धव ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के नेताओं के साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की थी, इस दौरान प्रस्ताव पास किया गया कि चुनाव आयोग को यह कहा जाएगा कि वह पार्टी के दूसरे धड़े को शिवसेना के नाम से स्वीकार ना करें और ना ही उसे मान्यता दें। गौर करने वाली बात है कि जिस तरह से शिवसेना के वरिष्ठ विधायक और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावती सुर छेड़े और साथी विधायकों के साथ पहले गुजरात के सूरत पहुंचे और इसके बाद वह इन्हें लेकर असम पहुंचे उसके बाद से प्रदेश में महाविकास अघाड़ी की सरकार पर खतरा मंडरा रहा है।

गुवाहाटी में बागी विधायकों का डेरा

गुवाहाटी में बागी विधायकों का डेरा

फिलहाल तमाम बागी शिवसेना के विधायक और निर्दलीय विधायक असम के गुवाहाटी स्थित होटल रैडिसन ब्लू में ठहरे हैं। ये तमाम विधायक विधान परिषद के चुनाव के बाद से ही उद्धव ठाकरे के संपर्क से दूर हैं। गौर करने वाली बात है कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं लेकिन शिवसेना के एक विधायक की मृत्यु के बाद एक 287 विधायक ही हैं। प्रदेश में सरकार के गठन के लिए किसी भी दल को 144 विधायकों के समर्थन की जरूरत है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के पास 169 विधायकों का समर्थन था, लेकिन शिंदे गुट के अलग होने के बाद महाविकास अघाड़ी की सरकार खतरे में है।

एकनाथ शिंदे की अपील

एकनाथ शिंदे की अपील

वहीं बागी विधायकों की अगुवाई कर रहे वरिष्ठ शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने शिव सैनिकों के नाम एक ट्वीट करके कहा है कि यह लड़ाई शिवसेना को बचाने की है, यह लड़ाई बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना को बचाने की है। यह लड़ाई महाविकास अघाड़ी नाम के अजगर से शिवसेना को बचाने की लड़ाई है। इस बीच उद्धव ठाकरे ने विधानसबा के डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखकर 16 बागी विधायकों की योग्यता को खत्म करने को कहा है।

Comments
English summary
Uddhav Thackeray wife Rashmi Thackeray calling rebel mla's wife.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X