India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने क्या कहा? जानिए

|
Google Oneindia News

मुंबई, 30 जून: बीजेपी के समर्थन से शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। उनको राजभवन में राज्यपाल ने सीएम पद की शपथ दिलाई। इसी के साथ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली। शिंदे के सीएम बनने से एक दिन पहले उद्धव ठाकरे ने अपना सीएम पद से उस वक्त इस्तीफा दिया था, जब सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा में उनको फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने की याचिका पर झटका दिया था। ऐसे में जानिए उद्धव ने एकनाथ शिंदे के सीएम बनने पर क्या कहा?

    Eknath Shinde Maharashtra CM: शिंदे की शपथ के बाद उद्धव ने कहीं ये बात | वनइंडिया हिंदी |*Politics
    Uddhav Thackeray

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बधाई दी। अपने ट्वीट में उद्धव ठाकरे ने लिखा, " महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी को भविष्य के लिए बधाई। महाराष्ट्र के लिए अच्छी सेवा करने की मैं आपसे कामना करता हूं!"

    आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के 40 विधायक और 10 निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर उद्धव सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। शिंदे ने कहा था कि हिंदुत्व की विचारधारा के लिए शिवसेना को बीजेपी के साथ गठबंधन करना होगा। क्योंकि कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन के बाद शिवसेना अपने मार्ग से भटक गई है। कई दिनों तक चले इस राजनीतिक ड्रामे का अंत बुधवार को उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद खत्म हुआ।

    ठाणे के ऑटो ड्राइवर से महाराष्ट्र के सीएम तक, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं एकनाथ शिंदेठाणे के ऑटो ड्राइवर से महाराष्ट्र के सीएम तक, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं एकनाथ शिंदे

    अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए उद्धव ठाकरे ने बयान दिया था कि मैं अप्रत्याशित तरीके से (सत्ता में) आया था और मैं इसी तरह से बाहर जा रहा हूं। मैं हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं, मैं यहां रहूंगा, और मैं एक बार फिर शिवसेना भवन में बैठूंगा। मैं अपने सभी लोगों को इकट्ठा करूंगा। मैं सीएम और एमएलसी के रूप में इस्तीफा दे रहा हूं।

    Comments
    English summary
    Uddhav Thackeray's reaction on Eknath Shinde becoming CM and Devendra Fadnavis becoming Deputy CM
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X