• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में कोरोना मरीजों से अटे अस्पताल, दो फाइव स्टार होटलों में शुरू हुआ इलाज

|
Google Oneindia News

मुंबई, 15 अप्रैल: देश में कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले लिया है, जहां गुरुवार को सारे रिकॉर्ड टूट गए और 2 लाख से ज्यादा मरीज पॉजिटिव पाए गए। आने वाले दिनों में ये संख्या और बढ़ सकती है। मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां पर अब अस्पतालों में बेड, दवाइयां और ऑक्सीजन कम पड़ गए हैं। जिस वजह से सरकार और बीएमसी ने एक अहम फैसला लिया है, जिसके तहत अब राजधानी मुंबई के फाइव स्टार होटलों में भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा।

corona
    Maharashtra Corona Cases Update: Hospitals फुल, अब Five Star Hotels में होगा इलाज | वनइंडिया हिंदी

    बीएमसी अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि शहर के दो पांच सितारा होटलों को निजी अस्पतालों के तौर पर इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी गई है। इन दोनों में 42 बेड उपलब्ध होंगे। अभी इन होटलों में उन मरीजों का इलाज होगा, जिनको हल्के लक्षण हैं, लेकिन इससे पहले डॉक्टरों से सलाह लेनी जरूरी होगी। इन होटलों में बीएमसी की ओर से राउंड द क्लॉक डॉक्टर, चिकित्साकर्मी और एंबुलेंस की व्यवस्था की जा रही है, जो आज यानी गुरुवार से काम करने लगेंगे।

    बीएमसी ने अपने आदेश में इन होटलों का रेट भी तय कर दिया है। जिसके तहत एक दिन का 4000 रुपये लिया जाएगा, जिसमें बेड के साथ खाने का भी चार्ज शामिल होगा। वहीं जो दवाइयां, ऑक्सीजन आदि लगेगा उसके लिए अतिरिक्त शुल्क देना होगा। अगर एक ही परिवार के दो लोग पॉजिटिव हैं, तो वो ट्विन शेयरिंग कर सकते हैं, जिसके लिए एक दिन का चार्ज 6000 रुपये होगा। आने वाले दिनों में अन्य होटलों को भी इसमें जोड़ा जाएगा।

    भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार निरहुआ को भी हुआ कोरोना, आम्रपाली दुबे ने कही ये बातभोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार निरहुआ को भी हुआ कोरोना, आम्रपाली दुबे ने कही ये बात

    278 मरीजों की मौत
    महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 58,952 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 278 मरीजों की मौत हुई है। जिस वजह से मुंबई के 98 प्रतिशत आईसीयू बेड्स और वेंटिलेटर भर गए हैं। बीएमसी के मुताबिक उनकी योजना अभी 2000 और बेड्स को बढ़ाने की है। इसमें आईसीयू के अलावा ऑक्सीजन बेड्स भी शामिल हैं।

    English summary
    Two five star hotels in Mumbai converted into Corona Hospital
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X