• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ड्रग्स केस : स्पेशल कोर्ट ने मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को दी जमानत

|
Google Oneindia News

मुंबई, सितंबर 27: मुंबई की एक विशेष अदालत ने सोमवार को राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान और दो अन्य को ड्रग्स के एक मामले में जमानत दे दी। खान को इस साल 13 जनवरी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कथित तौर पर ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उनके वकील तारक सैय्यद ने कहा कि खान को 50,000 रुपये के मुचलके पर जमानत दी गई है।

Special Court Grants Bail to Sameer Khan, Son in law of Maharashtra Min Nawab Malik in drugs case

एक विशेष एनडीपीएस (नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट) अदालत ने सेलिब्रिटी मैनेजर रहीला फर्नीचरवाला और यूके के नागरिक करण सेजनानी को 50,000 रुपये की जमानत पर जमानत दे दी। एनसीबी ने दावा किया था कि आरोपियों ने 194.6 किलोग्राम गांजा की खरीद, बिक्री, खरीद और परिवहन की साजिश रची थी। खान और पांच अन्य पर दवा की व्यावसायिक मात्रा से निपटने के लिए आरोप लगाया था। जिसमें अधिकतम 20 साल की सजा होती है।

एनसीबी द्वारा आरोपपत्र दायर किए जाने के बाद खान ने जुलाई में दायर जमानत याचिका में फॉरेंसिक प्रयोगशाला की रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि उसके पास भेजे गए 18 नमूनों में से 11 के गांजा होने की पुष्टि नहीं हुई है। जमानत याचिका में कहा गया है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर शिकायतकर्ता के खिलाफ सिर्फ बेहद कम मात्रा में गांजा होने का आरोप बनता है जिसके लिए अधिकतम सजा एक साल कारावास की है।

दिल्ली में फिर से गैंगवार, बदमाशों ने गैंगस्टर मंजीत महल के साथी को मारी गोलीदिल्ली में फिर से गैंगवार, बदमाशों ने गैंगस्टर मंजीत महल के साथी को मारी गोली

एनसीबी ने दावा किया था कि अधिकांश ड्रग्स सेजनानी से जब्त किए गए थे, जिन्होंने कहा था कि खान के साथ व्यापारिक लेनदेन में शामिल थे। जमानत याचिका में, खान ने कहा, हालांकि, एनसीबी द्वारा एकत्र किए गए सबूतों के अनुसार, सेजनी ने तंबाकू से संबंधित एक वैध व्यवसाय के लिए उससे वित्तीय मदद मांगी थी। जमानत याचिका में कहा गया है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर शिकायतकर्ता के खिलाफ सिर्फ बेहद कम मात्रा में गांजा होने का आरोप बनता है जिसके लिए अधिकतम सजा एक साल कारावास की है।

English summary
Special Court Grants Bail to Sameer Khan, Son in law of Maharashtra Min Nawab Malik in drugs case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X