• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ठाणे जिले के एक वृद्धाश्रम में 67 बुजुर्ग मिले कोरोना संक्रमित, 62 को लग चुकी थी वैक्सीन की दोनों डोज

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 नवंबर। महाराष्ट्र के ठाणे में एक वृद्धाश्रम के अंदर रहने वाले 67 बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हैरानी वाली बात ये है कि इन 67 बुजुर्गों में से 62 को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। सभी संक्रमित मरीजों को ठाणे के ही एक सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है और स्वास्थ्य अधिकारियों ने उस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है, जहां वो वृद्धाश्रम मौजूद है।

Corona pandemic

ठाणे में हाल के दिनों में सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट

NDTV की खबर के मुताबिक, ठाणे के भिवंडी के सोरगांव इलाके में स्थित मातोश्री वृद्धाश्रम में रहने वाले 67 बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को डॉक्टरों की एक टीम को सूचना दी गई थी कि आश्रम में रहने वाले सभी बुजुर्गों में कोरोना के लक्षण हैं। सूचना के बाद डॉक्टरों ने की टीम ने सभी का टेस्ट किया तो उसमें 67 बुजुर्ग संक्रमित पाए गए। ठाणे जिले में हाल के दिनों में ये कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट है।

40 से ज्यादा बुजुर्ग गंभीर बीमारियों से ग्रस्त

ठाणे के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष रेंगे ने पीटीआई को बताया है कि मातोश्री वृद्धाश्रम से हमें 109 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल आया था और बताया गया था कि कुछ बुजुर्गों के अंदर कोरोना के लक्षण देखे गए हैं। सूचना के बाद हमारी टीम वृद्धाश्रम पहुंची और सभी का टेस्ट किया।" ठाणे सिविल अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ कैलाश पवार ने कहा है, "हमने 15 मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजे गए हैं।" जानकारी के मुताबिक, 67 बुजुर्गों में से 41 मरीज गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, उनमें से 30 सिमटोमेटिक हैं।

शहर के मेयर ने बताया है कि 1130 लोगों की आबादी वाले इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और स्थानीय लोगों की भी टेस्टिंग की जा रही है।

कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद ठाणे में एकसाथ इतने केस मिलना वाकई चिंता वाली बात है। कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन अभी तक कई अफ्रीकी और यूरोपिय देशों में दस्तक दे चुका है। कई देशों ने अपनी सीमाएं भी बंद कर दी हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के एक्टिव केस 544 दिन में सबसे कम, 24 घंटों में मिले 8309 नए मरीजये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के एक्टिव केस 544 दिन में सबसे कम, 24 घंटों में मिले 8309 नए मरीज

Comments
English summary
Sixty seven residents old man found corona positive in Thane old age home
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X