• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- BJP के साथ गठबंधन कर हमारे 25 साल बर्बाद हुए

|
Google Oneindia News

मुंबई, जनवरी 23। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी पर एक बड़ा हमला बोला है। दरअसल, रविवार को शिवसेना के संस्थापक और अपने पिता बालासाहेब ठाकरे की 96वीं जयंती के मौके पर उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर तीखे प्रहार किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन में रहकर 25 साल बर्बाद किए हैं।

Shiv sena vs BJP
    Sanjay Raut का BJP पर निशाना, बोले- देश में Shivsena का होता PM | वनइंडिया हिंदी

    मुझे अफसोस है कि वो एक समय हमारे दोस्त थे- उद्धव

    उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि मुझे अफसोस इसी बात का है कि हम 25 साल तक एक समय दोस्त थे, हमने उनका पालन-पोषण किया, बदले में हमें कुछ नहीं मिला, इसलिए भाजपा के साथ हमारा गठबंधन पूरी तरह से समय की बर्बादी थी। आपको बता दें कि शिवसेना और बीजेपी लगभग 25-30 साल से एकसाथ थे। केंद्र हो या फिर राज्य हर चुनाव में ये दोनों पार्टियां एक साथ रहती थीं, लेकिन 2 साल पहले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चेहरे पर सहमति नहीं बनने के कारण ये गठबंधन टूट गया था।

    हमने हिंदुत्व को नहीं छोड़ा, बीजेपी को छोड़ा है- उद्धव

    आपको बता दें कि शिवसेना ने जब से बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस और एनसीपी के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाई है, तभी से पार्टी पर ये आरोप लगते रहे हैं कि शिवसेना ने अब अपनी विचारधारा को छोड़ दिया है। इन सवालों पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने अपने हिंदुत्व के रुख को नहीं छोड़ा है। ठाकरे ने आगे कहा कि हम हिंदुत्व के लिए सत्ता चाहते थे, लेकिन भाजपा हिंदुत्व के जरिए सत्ता हासिल करती है, बीजेपी का हिंदुत्व दिखावा है, बीजेपी ने हिंदुत्व की नकली त्वचा पहनी है। उद्धव ने कहा कि जो लोग हमसे पूछते हैं कि क्या हमने हिंदुत्व को छोड़ दिया है तो उसका जवाब ये है कि हमने बीजेपी को छोड़ा है, हिंदुत्व को नहीं।

    Comments
    English summary
    Shiv Sena 'wasted' 25 years alliance with BJP, says CM Uddhav Thackeray
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X