• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

संजय राउत बोले- सबकुछ भाजपा के लिए ना छोड़ते तो देश में शिवसेना का पीएम होता

|
Google Oneindia News

मुंबई , 24 जनवरी: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बाद संजय राउत ने भी भाजपा को निशाने पर लिया है। प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीजेपी के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद करने के बयान को सही बताते हुए संजय राउत ने कहा कि शिवसेना ने इसकी बड़ी कीमत चुकाई है। उन्होंने कहा कि शिवसेना की मदद से ही भाजपा महाराष्ट्र में बड़ी पार्टी बनी और उत्तर भारत में भी ताकत बन गई।

sajay

शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा, शिवसेना और दूसरे सहयोगी दलों के साथ साथ भाजपा ने ठीक नहीं किया। जो भी बीजेपी के साथ चला गया था उन सभी को कीमत चुकानी पड़ी। बाबरी मस्जिद के गिरने के बाद हिंदुस्तान में और खासतौर से उत्तर भारत में शिवसेना की लहर थी। अगर हम उस समय उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ते तो देश में शिवसेना का प्रधानमंत्री होता। हमने बीजेपी के लिए सब कुछ छोड़ दिया और इसकी कीमत भी चुकाई।

क्या कहा है उद्धव ठाकरे ने

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी की एक बैठक में रविवार को कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन कर हमने अपने 25 साल बर्बाद कर लिए। ठाकरे ने कहा, हमने भाजपा को उसकी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए दिल खोलकर साथ दिया। हमारे बीच समझ थी कि वह राष्ट्रीय स्तर पर जाएगी और हम महाराष्ट्र में आगे रहेंगे लेकिन हमारे साथ धोखा किया गया। हमें हमारे ही घर में मिटाने की कोशिश की गई। भाजपा अपनी सुविधा के हिसाब से अपने सहयोगियों का इस्तेमाल करती है और फिर उन्हें किनारे लगा देती है।

शिवसेना ने भाजपा के साथ गठजोड़ किया था क्योंकि वह हिंदुत्व के लिए सत्ता चाहती थी। शिवसेना ने सत्ता की खातिर कभी हिंदुत्व का इस्तेमाल नहीं किया। शिवसेना ने हिंदुत्व को नहीं बल्कि भाजपा को छोड़ दिया। वहीं भाजपा का अवसरवादी हिंदुत्व बस सत्ता के लिए है।

पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर में 60 फीसदी मौतें वैक्सीन नहीं लेने वालों की हुईं- स्टडीपढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर में 60 फीसदी मौतें वैक्सीन नहीं लेने वालों की हुईं- स्टडी

Comments
English summary
Shiv Sena leader Sanjay Raut says We took BJP from bottom to top in Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X