• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, बहुमत के बाद शिवसेना से हारी भाजपा

|
Google Oneindia News

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना ने बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए जलगांव नगर पालिका पर अपना कब्जा जमा लिया है। यह बड़ा उटलफेर तब हुई जब बीजेपी के 29 पार्षदों ने पाला बदलकर शिवसेना के पक्ष में मतदान किया। एक महीने से भी कम समय में भाजपा को इस तरह का दूसरा झटका लगा है। फरवरी में एनसीपी उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार को हराकर सांगली शहर का मेयर चुना गया था।

जलगांव नगर पालिका के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव हुए

जलगांव नगर पालिका के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव हुए

गुरुवार को जलगांव नगर पालिका के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव हुए थे। बीजेपी के 29 नगरसेवकों ने पार्टी के खिलाफ जाकर शिवसेना के समर्थन में वोट किया। अहम बात ये है कि,कि 73 सदस्यों वाली नगर पालिका में 57 नगरसेवक बीजेपी के हैं। जबकि 15 सीटों पर शिवसेना को जीत मिली। शिवसेना को 3 एमआईएम के नगरसेवकों का भी सपोर्ट था। इसके बावजूद शिवसेना की महापौर उम्मीदवार को 45 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार को सिर्फ 30 मत मिल सके।

    महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, बहुमत के बाद शिवसेना से हारी भाजपा
    बहुमत के बाद भी हारी भाजपा

    बहुमत के बाद भी हारी भाजपा

    जलगाँव और सांगली दोनों में, भाजपा के पास नागरिक निकायों में बहुमत था। सांगली नागरिक निकाय में, उसके 41 नगरसेवक थे और जलगाँव में उसके 57 नगरसेवक थे। शिवसेना की जयश्री महाजन ने 45 वोट हासिल किए, जबकि भाजपा उम्मीदवार प्रतिभा कापसे ने 30 वोट मिले। यहां तक कि डिप्टी मेयर पद भी शिवसेना के खाते गया है। सेना के उम्मीदवार कुलभूषण पाटिल को विजेता घोषित किया गया।

    बीजेपी छोड़ एनसीपी में गए एकनाथ खड़से बने इस जीत के चाणक्य

    बीजेपी छोड़ एनसीपी में गए एकनाथ खड़से बने इस जीत के चाणक्य

    जलगांव में 8 दिनों से महानगर निगम में बीजेपी के पार्षदों ने बगावत शुरू कर रखी थी और शिवसेना हाथ थाम लिया था। बीजेपी पार्षद स्वतंत्र गुट बनाकर शिवसेना से जा मिले जिसमें बीजेपी छोड़ एनसीपी में गए एकनाथ खड़से और शिवसेना के गुलाबराव पाटिल ने अहम भूमिका निभाई। जलगांव में भाजपा का साथ छोड़ने वाले पार्षदों को ठाणे के एक अलग होटल में रखा गया था।जलगांव के संरक्षक मंत्री गुलाबराव पाटिल ने कहा कि पार्षद शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के संपर्क में थे।

    नितिन गडकरी ने बताया-2020 में कोरोना से ज्यादा सड़क हादसों में मारे गए लोगनितिन गडकरी ने बताया-2020 में कोरोना से ज्यादा सड़क हादसों में मारे गए लोग

    Comments
    English summary
    Shiv Sena corporator defects BJP in Jalgaon mayor elections Jayshree Mahajan Maharashtra
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X