India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

शिवसेना ने आज बुलाई है राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, मौजूदा सियासी समीकरणों पर होगी चर्चा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 जून: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नेशुक्रवार को शिवसेना के जिलाध्यक्षों को संबोधित करने के बाद आज दोपहर 1 बजे पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। वहीं दूसरी ओर मातोश्री में उद्धव ठाकरे की शरद पवार के साथ बैठक हुई है। इस बैठक में एनसीपी चीफ शरद पवार के अलावा अजीत पवार, जयंत पाटिल और प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि ,इस बैठक में कल की रणनीति पर चर्चा हुई है।

 Shiv Sena calls meeting of national executive committee tomorrow

इससे पहले आज शिवसेना की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक ,कल पार्टी कार्यकारिणी की बैठक शिवसेना भवन में होगी जिसमें मुख्यमंत्री वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। इससे पहले आज, ठाकरे ने वस्तुतः जिला प्रमुखों की एक बैठक बुलाई जिसमें उन्होंने कहा कि गुवाहाटी में डेरा डाले हुए बागी विधायक "पार्टी को तोड़ना" चाहते हैं। शिवसेना प्रमुख ने बैठक में कहा कि, मैं पहले भी कह चुका हूं कि मेरा सत्ता से कोई लेना-देना नहीं है। जो लोग कहते थे कि वे शिवसेना छोड़ने के बजाय मर जाएंगे, आज भाग गए हैं।

उन्होंने कहा, बागी विधायक पार्टी तोड़ना चाहते हैं। मैंने सपने में कभी नहीं सोचा था कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा। मैंने वर्षा बंगला छोड़ा है लेकिन लड़ने की इच्छा नहीं है। ठाकरे ने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बागी नेता के लिए सब कुछ किया और फिर भी उन पर कई आरोप लगे हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने बुधवार रात मुख्यमंत्री का सरकारी आवास खाली कर अपने परिवार के साथ अपने पारिवारिक आवास 'मातोश्री' में रहने चले गए थे।

वहीं दूसरी ओर एनसीपी प्रमुख शरद पवार की सीएम उद्धव ठाकरे के साथ बैठक खत्म हो गई है। पवार मातोश्री (ठाकरे निवास) से निकल चुके हैं। मातोश्री से 2 घंटे की मुलाकात पूरी करने के बाद शरद पवार, अजीत पवार बाहर निकले हैं। बताया जा रहा है कि, कल एक बार फिर से उद्धव ठाकरे और शरद पवार मुलाकात करने वाले हैं। महाराष्ट्र के महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी को विधानसभा सचिवालय ने मौजूदा राजनीतिक संकट पर कानूनी राय लेने के लिए बुलाया गया। इस दौरान 16 बागी विधायकों की अयोग्यता पर चर्चा होगी, जैसा कि शिवसेना ने अनुरोध किया था।

महाराष्ट्र संकट: उद्धव ठाकरे बोले-बीजेपी ने पीठ में छुरा घोंपा है, नहीं करूंगा गठबंधनमहाराष्ट्र संकट: उद्धव ठाकरे बोले-बीजेपी ने पीठ में छुरा घोंपा है, नहीं करूंगा गठबंधन

महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र पुलिस की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, ताजा घटनाक्रम को लेकर बड़ी संख्या में शिवसैनिक सड़कों पर उतर सकते हैं। इसे लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने प्रदेश के सभी पुलिस स्टेशनों खासकर मुंबई के थानों को अलर्ट पर रहने को कहा है।

Comments
English summary
Shiv Sena calls meeting of national executive committee tomorrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X