India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र: अब शिंदे गुट ने उद्धव का समर्थन कर रहे 14 विधायकों के खिलाफ जारी किया अयोग्यता नोटिस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 जुलाई: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे ने बागी विधायकों के साथ मिलकर सरकार बना ली, लेकिन अभी भी वहां पर सियासी ड्रामा जारी है। पहले उद्धव गुट ने शिंदे गुट के 16 विधायकों को डिप्टी स्पीकर के जरिए अयोग्यता का नोटिस थमाया था, तो वहीं अब इसी तरह की कार्रवाई शिंदे गुट ने की है। जिसके तहत महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे गुट के चीफ व्हिप भरत गोगावाले ने उद्धव गुट के 14 शिवसेना विधायकों को अयोग्य ठहराने का प्रस्ताव पेश किया है।

Uddhav

चीफ व्हिप गोगावले ने कहा कि उद्धव गुट के 14 विधायकों ने उनके व्हिप की अवहेलना की थी, जिस वजह से उनके खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई की जा रही है। उनके मन में बाल ठाकरे के लिए आज भी बहुत ज्यादा सम्मान है, जिस वजह से उन्होंने आदित्य ठाकरे का नाम कार्रवाई वाली लिस्ट में नहीं डाला है। उन्होंने कहा कि आदित्य का मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में है। उस पर वही फैसला लेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं स्पीकर के ऑफिस ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें दोनों पक्षों की शिकायत मिली है। उन्होंने अभी किसी भी पक्ष पर कार्रवाई नहीं की, बल्कि अभी शिकायतों की जांच के लिए वक्त मांगा गया है। जांच के बाद ही इस पर स्पीकर फैसला लेंगे।

महाराष्ट्र में कब सस्ते होंगे पेट्रोल और डीजल ? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की बड़ी घोषणामहाराष्ट्र में कब सस्ते होंगे पेट्रोल और डीजल ? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की बड़ी घोषणा

फ्लोर टेस्ट में शिंद सरकार पास
वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र विधानसभा में सोमवार को विश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ। अभी सदन में विधायकों की संख्या 287 (कुल-288) है। जिसमें 164 विधायकों ने शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर भरोसा जताया, जबकि 99 वोट विपक्ष को मिले। इसके बाद ही शिंदे गुट ने कहा था कि उद्धव ठाकरे का समर्थन करने वाले विधायकों ने उनके व्हीप का उल्लंघन किया है, ऐसे में वो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Comments
English summary
Shinde faction issues disqualification notices against 14 MLAs supporting Uddhav
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X