• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शरद पवार ने फडणवीस को दिया करारा जवाब, कहा-उद्धव को CM बनाने के लिए मैंने जोर दिया था

|
Google Oneindia News

मुंबई, 17अक्टूबर : एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि दो साल पहले महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के गठन के बाद उन्होंने इस पर जोर दिया था कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनें। शरद पवार की ओर से ये बयान भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस के उस दावे के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि, ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने की अपनी महत्वकांक्षा को छिपाए रखा और किसी शिवसैनिक को राज्य के मुखिया के पद पर बिठाने की बात कहते रहे।

Sharad Pawar says he had insisted that Uddhav Thackeray become chief minister of Maharashtra

पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ में पवार ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र की शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की तीन दलों की सरकार को अस्थिर करने के लिए विभिन्न एजेंसियों का सहारा ले रही है। उन्होंने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर भाजपा ने चुप्पी साध रखी है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत घटने के बावजूद भाजपा सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं कर रही है।

शरद पवार ने कहा, ठाकरे को (एमवीए के) तीनों दलों के नेताओं ने चुना था। एमवीए में मेरे अलावा बहुत से लोगों का योगदान था। जब हमने एमवीए का गठन करने और गठबंधन के नेतृत्व पर चर्चा के लिए बैठक की, तब मैंने उन्हें (उद्धव ठाकरे) मुख्यमंत्री बनने के लिए कहा था। मैंने इन लोगों को बचपन से देखा है। (शिवसेना संस्थापक) बालासाहेब ठाकरे और मुझमें राजनीतिक मतभेद थे, लेकिन हम एक दूसरे के नजदीक थे।

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा, मैंने सोचा कि उस व्यक्ति का बेटा मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकता, जिसने महाराष्ट्र के लिए योगदान दिया, और मैंने उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री बनने का आग्रह किया। देवेंद्र फडणवीस उद्धव ठाकरे के साथ काम कर चुके हैं इसलिए उन्हें पता है कि उद्धव ठाकरे कैसे हैं। उन्हें यह बार-बार पूछना बंद करना चाहिए कि उद्धव मुख्यमंत्री कैसे बने। इससे पहले आज फडणवीस ने आरोप लगाया था कि एमवीए सरकार अनैतिक तरीके से बनी थी।

पवार ने कहा कि फडणवीस ऐसे आरोप इसलिए लगा रहे हैं क्योंकि वह दूसरी बार मुख्यमंत्री नहीं बन पाए। पवार ने कहा कि एमवीए सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और घटक दल (2024 के चुनाव में) फिर से चुन कर आयेंगे। पवार ने दोहराया कि केंद्र महाराष्ट्र में केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया, सीबीआई को राज्य सरकारों (एक मामले की जांच के लिए) की अनुमति की जरूरत है, लेकिन महाराष्ट्र में ऐसा नहीं हो रहा है। यहां केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

भाजपा ने CWC का परिवार बचाओ कार्यसमिति कह कर उड़ाया मजाक, बोली- मुद्दों का कोई जवाब नहीं दियाभाजपा ने CWC का परिवार बचाओ कार्यसमिति कह कर उड़ाया मजाक, बोली- मुद्दों का कोई जवाब नहीं दिया

एनसीबी की आलोचना करते हुए पवार ने कहा कि एजेंसी द्वारा जिन चश्मदीदों के बयान दर्ज किये गए हैं, उनमें से कुछ अपराधी हैं। पवार ने कहा कि, नवाब मलिक राकांपा के प्रवक्ता हैं और उन पर सीधे हमला नहीं किया जा सकता इसलिए केंद्र सरकार एजेंसी (एनसीबी) के इस्तेमाल से उनके दामाद को निशाना बना रही है। आर्यन खान का नाम लिए बिना पवार ने कहा कि, एनसीबी किसी को भी उठा लेती है और आरोप लगती है कि उसके पास से प्रतिबंधित सामग्री बरामद हुई है।

English summary
Sharad Pawar says he had insisted that Uddhav Thackeray become chief minister of Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X