• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: NCP प्रमुख शरद पवार की देर रात हुई 'एंडोस्कोपी', स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने दिया हेल्थ अपडेट

|

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार की मंगलवार देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एंडोस्कोपी की हुई है, उन्हें पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत के बारे में अपडेट देते हुए एनसीपी नेता और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि ऑपरेशन के बाद शरद पवार ठीक हैं, उनके पित्ताशय से स्टोन ( पथरी) को हटा दिया गया है, फिलहाल चिंता की बात नहीं हैं, वो कुशल डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

महाराष्ट्र: NCP प्रमुख शरद पवार की देर रात हुई सर्जरी
    NCP Chief Sharad Pawar की देर रात की गई 'Endoscopy', हालत स्थिर | वनइंडिया हिंदी

    जबकि डॉक्टर अमित मयदेव ने कहा कि कुछ टेस्ट करने के बाद हमने शरद पवार जी की एंडोस्कोपी करने का फैसला किया क्योंकि कुछ जटिलताएं थीं, हम बाद में उनके गॉल ब्लैडर को रिमूव करने का फैसला लेंगे।

    मंगलवार रात को अचानक पवार की तबीयत बिगड़ी

    गौरततलब है कि शरद पवार की बुधवार को एंडोस्कोपी होनी थी लेकिन मंगलवार रात को ही अचानक उनकी हालत बिगड़ गई जिसके बाद कल देर रात उनकी सर्जरी करनी पड़ी। मालूम हो कि इससे पहले एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट करके पवार के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि पवार को गॉल ब्लैडर की समस्या है। वो खून पतला होने के दवा लेते थे लेकिन गॉल ब्लैडर की समस्या के बाद उन्होंने अब दवा लेना बंद कर दिया है।

    महाराष्ट्र: NCP प्रमुख शरद पवार की देर रात हुई सर्जरी

    पवार के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद पीएम मोदी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने खुद उन्हें फोन करके हाल-चाल जाना था। शरद पवार ने इस बारे में खुद सोमवार को ट्वीट करके जानकारी दी थी। उन्होंने प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री दोनों को फोन करने के लिए शुक्रिया भी कहा था। तो वहीं बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटील ने पवार के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की थी।

    महाराष्ट्र: NCP प्रमुख शरद पवार की देर रात हुई सर्जरी

    अमित शाह और शरद पवार के बीच नहीं हुई कोई मुलाकात

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के मुलाकात की खबर चर्चा का विषय बनी हुई है । हालांकि एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस खबर का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि अमित शाह और शरद पवार के बीच कोई मीटिंग नहीं हुई और इसको लेकर भाजपा केवल अफवाह फैला रही है। मालूम हो कि ऐसी खबरें हैं कि गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात में एक व्यापारी के घर पर शनिवार को एनसीपी नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात की थी। हालांकि, जब इस मीटिंग के बारे में अमित शाह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हर चीज को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

     यह पढ़ें: अमित शाह और शरद पवार की मुलाकात पर संजय राउत, 'कुछ चीजें समय के साथ स्पष्ट हो जानी चाहिए...' यह पढ़ें: अमित शाह और शरद पवार की मुलाकात पर संजय राउत, 'कुछ चीजें समय के साथ स्पष्ट हो जानी चाहिए...'

    English summary
    Sharad Pawar ji is doing well after the operation. Stone has been removed from the Gallbladder successfully: Maharashtra Health Minister Rajesh Tope.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X