• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: पुणे में एक फरवरी से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, इन शर्तों के साथ चलेंगी कक्षाएं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जनवरी: महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना महामारी के चलते बंद स्कूल-कॉलेज 1 फरवरी से खुल जाएंगे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने शनिवार को ये जानकारी दी है। पवार ने बताया है कि 1 फरवरी से पुणे में कुछ शर्तों के साथ स्कूल कॉलेजों को खोला जा रहा है। कक्षा 1 से 8 के लिए कक्षाओं का समय नियमित समय से आधा होगा। कक्षा 9 से 10 के लिए स्कूल नियमित कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। कॉलेज भी नियमित समय के हिसाब से ही खुलेंगे।

महाराष्ट्र

अजित पवार ने बताया है कि स्कूल में आने वाले छात्रों को अभिभावकों की सहमति लेना जरूरी होगा। उन्होंने बताया है कि कक्षा 1 से 8 के लिए स्कूल अभी बंद रहेंगे। 1-8 तक की कक्षाएं शुरू करने को लेकर फैसला अगली बैठक में लिया जाएगा। पुणे और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद स्कूल-कॉलेजों को बंद किया गया था। बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के नए मामले तेजी से घटे हैं, जिसके बाद पाबंदियों में छूट जीदी गई है। साथ ही स्कूल-कॉलेज भी खोल दिए गए हैं।

देश में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो हर रोज दो लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ् मंत्रालय ने शनिवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया है कि बीते 24 घंटों में देश में कोविड के 2,35,532 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 871 मरीजों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या अब 20,04,333 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक वैक्सीन की कुल 1,65,04,87,260 डोज दी जा चुकी हैं।

पढ़ें- देश के राष्ट्रीय दलों के पास जितनी संपत्ति, उसका 70 फीसदी भाजपा के पास: ADR रिपोर्टपढ़ें- देश के राष्ट्रीय दलों के पास जितनी संपत्ति, उसका 70 फीसदी भाजपा के पास: ADR रिपोर्ट

Comments
English summary
School colleges will reopen in Pune district from Feb 1
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion