India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

आज ईडी के सामने पेश होंगे संजय राउत, शिवसेना के कार्यकर्ताओं से की ये अपील

|
Google Oneindia News

मुंबई, 01 जुलाई। शिवसेना के नेता संजय राउत आज प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस जाएंगे। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा था, जिसके बाद आज संजय राउत ईडी के कार्यालय पहुंचेंगे। ईडी के कार्यालय पहुंचने से पहले संजय राउत ने ट्वीट करके पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह ईडी के कार्यालय के बाहर इकट्ठा ना हो। राउत ने ट्वीट कर लिखा, मैं आज ईडी के सामने दोपहर 12 बजे पेश होने जा रहा हूं। मैं ईडी के समन का सम्मान करता हूं जोकि मुझे भेजा गया है, यह मेरा कर्तव्य है कि मैं जांच एजेंसी के साथ सहयोग करूं, लिहाजा मैं शिवसेना के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वह ईडी ऑफिस के सामने इकट्ठा ना हो।

इसे भी पढ़ें- 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगे रितेश देशमुख, बोले- कांग्रेस हमारे खून में बसती हैइसे भी पढ़ें- 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगे रितेश देशमुख, बोले- कांग्रेस हमारे खून में बसती है

    Eknath Shinde के Maharashtra CM बनते ही BJP पर क्या बोले sanjay raut | वनइंडिया हिंदी | *Politics
    raut

    ूत्रों की मानें तो ईडी आज संजय राउत से बेनामी संपत्ति को लेकर सवाल पूछ सकती है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगर समन भेजने के बाद पेश नहीं होते हैं तो इसे जांच में सहयोग नहीं किया जाना माना जाएगा। अप्रैल माह में ईडी ने शिवसेना के नेता का मुंबई के दादर स्थित फ्लैट सीज कर दिया था जोकि संजय राउत की पत्नी वर्षा के नाम पर है। इसके अलावा अलीबाग में 8 फ्लैट को भी ईडी ने सीज किया है। जिनकी कुल लागत तकरीबन 11 करोड़ रुपए है। संजय राउत के करीबी प्रवीन राउत को इसी साल गिरफ्तार कर लिया गया था, वह अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

    प्रवीन राउत की बात करें तो वह गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर भी थे, उन्हें बस्ती के विकास का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। इसका रिडेवलपमेंट करने की बजाए उन्होंने बस्ती के लोगों को फ्लैट दिया था। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने डेवलपमेंट का अधिकार 9 अलग-अलग बिल्डर को सौंप दिया और इसके बदले 901 करोड़ रुपए इकट्ठा किए। ईडी ने दावा किया है कि इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग हुई है, जिसके बाद 2018 में एफआईआर दर्ज की गई थी।

    Comments
    English summary
    Sanjay Raut to appear before ED appeals to shivsena workers not to gather at ED office.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X