• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

संजय राउत ने कहा- कर्नाटक में टीपू सुल्तान की राष्ट्रपति ने की थी तारीफ तो क्या उनसे BJP इस्तीफा मांगेगी

|
Google Oneindia News

मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार फिर टीपू सुल्तान के नाम पर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। दरअसल, 26 जनवरी को एक खेल मैदान का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखा गया है, जिसको लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। इसी क्रम में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को लगता है कि उन्हें ही इतिहास का ज्ञान है। सब नया इतिहास लिखने बैठे हैं, ये इतिहासकार इतिहास बदलने आए हैं। हम टीपू सुल्तान के बारे में जानते हैं, बीजेपी से सीखने की जरूरत नहीं।

sanjay raut statement on tipu sultan controversy

साथ ही संजय राउत ने कहा कि अगर वे कहते हैं कि इसका नाम टीपू के नाम पर रखा गया है और वे ऐसा करेंगे और ऐसा करेंगे तो उन्हें यह कहकर छोड़ देना चाहिए कि यह सब उन्हें शोभा नहीं देता। राज्य सरकार निर्णय लेने में सक्षम है। नया इतिहास मत लिखो। आप दिल्ली में इतिहास बदलने की कोशिश जारी रख सकते हैं लेकिन आप सफल नहीं होंगे।

    Maharashtra में Tipu sultan के नाम पर इसलिए मचा है बवाल, जानिए पूरा मामला | वनइंडिया हिंदी

    इसके अलावा संजय राउत ने कहा कि राष्ट्रपति कोविंद ने कर्नाटक जाकर टीपू सुल्तान की प्रशंसा की कि वह एक ऐतिहासिक योद्धा, स्वतंत्रता सेनानी थे। तो क्या आप राष्ट्रपति का इस्तीफा भी मांगेंगे? बीजेपी को इसे स्पष्ट करना चाहिए। यह ड्रामा है।

     मुंबई में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम टीपू सुल्तान रखे जाने पर हंगामा, बजरंग दल के कार्यकर्ता हिरासत में मुंबई में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम टीपू सुल्तान रखे जाने पर हंगामा, बजरंग दल के कार्यकर्ता हिरासत में

    दरअसल, कांग्रेस कोटे से कैबिनेट मंत्री और मुंबई के पालकमंत्री असलम शेख ने बुधवार को मलाड इलाके में टीपू सुल्तान मैदान का उद्घाटन कर दिया। इस संबंध में इलाके में कई पोस्‍टर्स लगे हुए थे। मैदान के नाम को लेकर नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। इस मामले में शिवसेना की तरफ से आदित्य ठाकरे ने साफ किया कि मैदान के आधिकारिक नाम का कोई भी प्रस्ताव नहीं था।

    Comments
    English summary
    sanjay raut statement on tipu sultan controversy
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X