• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: RPF जवान की मुस्तैदी आई काम, ट्रेन के नीचे आने से यात्री को बचाया

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 जनवरी: जल्दबाजी लापरवाही का दूसरा नाम है। अक्सर लोग जल्दबाजी के चक्कर में अपनी जान जोखिम डालने से नहीं कतराते। कई बार देखा जा चुका है कि रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन पर चढ़ने और उतरने में लापरवाही करते हुए, जिसके चलते बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है, हालांकि वहां मौजूद जवानों की सतर्कता ने सैकड़ों जान बचाई है। ऐसे में एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ जवान की मुस्तैदी ने किसी को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर सामने आया है।

Vasai Railway Station

महाराष्ट्र के वसई रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया, जहां चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसने से एक यात्री को जवान ने अपनी मुस्तैदी से बचा लिया। आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) के एक जवान ने 23 जनवरी को वसई रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान रेलवे प्लेटफॉर्म पर गिरे एक यात्री को बचाया, जिसका वीडियो सामने आया है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन स्पीड से निकल रही है, इतने में एक यात्री ट्रेन पकड़ने की कोशिश करता है और प्लेटफॉर्म पर गिर जाता। वो ट्रेन के साथ खींचता हुआ चला जा रहा था यहां तक की रेल के बीच में आने ही वाला था, कि अचानक वहां मौजूद आरपीएफ जवान ने मौजूद लोगों की मदद से उसे खींच लिया और ट्रेन के नीचे आने से उसे बचा लिया।

UP: स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर सोने चला गया ड्राइवर, बोला- नींद पूरी होगी तभी आगे जाऊंगा, इंतजार करते रहे यात्रीUP: स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर सोने चला गया ड्राइवर, बोला- नींद पूरी होगी तभी आगे जाऊंगा, इंतजार करते रहे यात्री

वहीं अब यात्री की जान बचाने वाले आरपीएफ जवान की बहादुरी की लोग प्रशंसा कर रहे हैं। आपका बता दें कि आए दिन ऐसी घटनाएं स्टेशन पर देखने को मिल रही है, लोग जल्दबाजी में इस तरह की दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं, हालांकि प्लेटफॉर्म पर जवानों की सूझबूझ से इस तरह से हादसों में कमी आई है।

Comments
English summary
RPF jawan rescues passenger fell down on railway platform while trying to board moving train in Vasai Station
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X