India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

संजय राउत ने बागियों को दी चेतावनी, कहा- अपने बाप के नाम पर वोट मांगें बागी विधायक

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 जून: महाराष्ट्र में करीब एक सप्ताह से जारी सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। जहां एक और एकनाथ शिंदे गुट नई पार्टी का ऐलान करने वाला है। वहीं दूसरी ओर उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों पर शिंकजा कस दिया है। पार्टी के सांसद संजय राउत ने कहा कि, बालासाहेब ठाकरे का नाम अगर कोई अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करता है तो हमें ये मंजूर नहीं, उसपर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 Rebel MLAs should seek votes in the name of their father: shiv sena mp Sanjay Raut

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा क‍ि बैठक में 6 प्रस्ताव पास हुए हैं...जिन लोगों ने, चाहे वे कितने भी बड़े नेता हों, जिसने शिवसेना के साथ गद्दारी या बेईमानी की है उनपर कठोर कार्रवाई करने के सर्वाधिकार हमने एक प्रस्ताव के माध्यम से उद्धव ठाकरे साहब को दिए हैं। शिवसेना बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा का पालन करेगी और संयुक्त महाराष्ट्र की विचारधारा से समझौता नहीं करेगी।

शिवसेना नेता संजय राउत ने बताया क‍ि छठे प्रस्ताव में कहा गया है कि बालासाहेब ठाकरे का नाम अगर कोई अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करता है तो हमें ये मंजूर नहीं, उसपर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिन नेताओं ने शिवसेना छोड़ दी है, उन्हें शिवसेना और बालासाहेब ठाकरे के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए। अपने पिता के नाम पर वोट मांगो। राउत ने जोर देकर कहार क‍ि महाविकास अघाड़ी एकजुट है।

उन्‍होंने कहा क‍ि लोगों को पता चल जाएगा कि शाम तक पार्टी छोड़ने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी। सीएम उद्धव ठाकरे ने जो काम किया है वह काबिले तारीफ है। हम सब उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। राउत ने कहा क‍ि हम उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे जिन्होंने अपनी आत्मकेंद्रित राजनीति के लिए बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल किया है। जो चले गए हैं वे हमारे पितामह के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। पार्टी से गद्दारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम ठाकरे के पास ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार है।

जो चाहो करो लेकिन बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल मत करो: उद्धव ठाकरेजो चाहो करो लेकिन बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल मत करो: उद्धव ठाकरे

उधर एकनाथ शिंदे गुट के 16 बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर कार्यालय ने समन जारी कर दिया है। सभी को नोटिस जारी कर 27 जून की शाम 5:30 बजे तक जवाब देने के लिए कहा गया है। वहीं शिवसेना ने भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल न होने पर भी सभी को नोटिस जारी किया है।पार्टी व्हिप सुनील प्रभु ने सभी 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने का नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर विधायक जवाब नहीं देते हैं तो यह मान लिया जाएगा कि आपके पास कहने के लिए कुछ नहीं है। इसके बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई का फैसला लिया जाएगा।

Comments
English summary
Rebel MLAs should seek votes in the name of their father: shiv sena mp Sanjay Raut
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X