India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील, भाजपा बोली-'ठोक कर लेंगे जीत'

|
Google Oneindia News

मुंबई, 03 जुलाई। महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक का दौर चल रहा है, इस बीच शिवसेना के बागी विधायक पहले सूरत फिर गुवाहाटी और गोवा की सैर के बाद आखिरकार मुंबई लौट आए हैं। ये सभी बागी विधायक शनिवार को मुंबई पहुंचे। आज से महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिन का विशेष सत्र शुरू होने जा रहा है, इस दौरा विधानसभा के स्पीकर पद का चुनाव होगा और नई सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा। एनसीपी चीफ शरद पवार ने दावा किया है कि नरहारी जिरवाल अभी भी डिप्टी स्पीकर की भूमिका अदा कर सकते हैं। बता दें कि स्पीकर का पद पिछले साल से ही सदन में खाली पड़ा है।

    Maharashtra Political Crisis | Maharashtra Floor Test | Assembly Speaker Election | वनइंडिया हिंदी|
    shinde

    विधानसभा सत्र को देखते हुए शिवसेना के दफ्तर को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही एकनाथ शिंदे ने आदित्य ठाकरे सहित सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है। विधानसभा सत्र के लिए एकनाथ शिंदे सिर पर पारंपरिक साफा पहनकर मुबई स्थित होटल ट्राइडेंट से अपने विधायकों संग रवाना हुए हैं। वहीं भाजपा नेता राम कदम ने ट्वीट करके लिखा, ठोक,बजाके जीतेंगे,महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद।

    इसे भी पढे़ं- एक तरफ भाई राजीव की टूट रही है शादी, दूसरी तरफ बहन सुष्मिता ने बताई खुद के सिंगल होने की वजहइसे भी पढे़ं- एक तरफ भाई राजीव की टूट रही है शादी, दूसरी तरफ बहन सुष्मिता ने बताई खुद के सिंगल होने की वजह

    इससे पहले शनिवार को पहली बार भाजपा से विधायक बने राहुल नार्वेकर ने भी अपना नामांकन दायर किया है। 4 जुलाई को एकनाथ शिंदे का फ्लोर टेस्ट है। दावा है कि शिंदे के साथ 50 विधायकों का समर्थन है, जिसमे 39 शिवसेना के विधायक हैं जबकि 11 विधायक निर्दलीय हैं। बता दें कि ये सभी बागी विधायक गोवा के डोना पौला स्थितहोटल में ठहरे थे। मुंबई पहुंचने के बाद ये विधायक होटल में ठहरे हैं। मुंबई में आज सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टाला जा सके। रिपोर्ट की मानें तो शिवसेना के कार्यकर्ता सड़क पर उतर सकते हैं।

    टीम शिंदे की बात करें तो उनका दावा है कि उनके पास शिवसेना के 38 विधायक, 9 निर्दलीय विधायक और दो अन्य पार्टियों के विधायकहैं। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के पास 105 विधायक हैं। लिहाजा शिंदे सरकार के पास पूर्व बहुमत का आंकड़ा है। मुंबई के कोलाबा से राहुल नार्वेकर भाजपा के नए विधायक बने हैं, उन्हें पार्टी ने स्पीकर पद के लिए आगे बढ़ाया है। उनके खिलाफ महाअघाड़ी ने राजन सल्वी को मैदान में उतारा है। विधायकों को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया गया है।

    Comments
    English summary
    Rebel MLA's of Maharashtra reaches Mumbai 2 day session to begin from today.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X