• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राज ठाकरे के कुत्‍ते James का हुआ निधन, मनसे प्रमुख ने दी भावुक अंतिम विदाई, वीडियो देखें

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 जून। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे के पालतू कुत्ते जेम्स की 28 जून को मौत हो गई। अपने प्यारे पालतू कुत्ते की मौत से राज ठाकरे भावुक हो गए। राज ठाकरे ने 'जेम्स' की पूरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जेम्‍स की मौत के बाद अंतिम विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मनसे प्रमुख ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

raj

जेम्स लंबे समय तक डॉग लवर मनसे प्रमुख के साथ रहे। कुत्ता ग्रेट डेन नस्ल का था। जैसे-जैसे कुत्ता बूढ़ा होता गया, वह कमजोर होता गया और उसने सोमवार को अंतिम सांस ली।कहा जाता है कि राज ठाकरे अपने प्यारे कुत्ते की मौत से सदमे में हैं। जेम्स को उनकी कई तस्वीरों में राज ठाकरे के साथ देखा जा सकता है। मनसे प्रमुख जेम्स को विभिन्न दौरों पर अपने साथ ले गए।

राज ठाकरे के पास ग्रेट डेन नस्ल के कुल तीन कुत्ते थे। दो कुत्ते-बॉन्ड और शॉन-पहले ही मर चुके थे और अब जेम्‍स भी उन्‍हें छोड़कर चला गया।। बॉन्ड की उम्र 12 साल थी जब उनकी मौत एक प्राकृतिक, उम्र के चलते उसकी मौत हुई थी। कुत्ते ने परेल के एक पशु चिकित्सालय में अंतिम सांस ली।

बॉन्ड का अंतिम संस्कार भी इसी तरह से एक श्मशान घाट में किया गया। अगस्त 2015 में बॉन्ड ने उस समय सुर्खियां बटोरीं, जब उसने ठाकरे की पत्नी शर्मिला के चेहरे पर काटा था। कुत्ते के हमले के बाद शर्मिला को 65 टांके लगे थे। बाद में उन्हें आपातकालीन सर्जरी करानी पड़ी। राज अपने सभी कुत्तों के साथ परिवार के सदस्यों की तरह व्यवहार करते थे। राज के बेटे अमित ठाकरे भी डॉग लवर हैं उसके पास भी दो कुत्ते हैं- मुफासा (गोल्डन रेस्ट्रिवर) और ब्लू (हस्की) है।

https://hindi.oneindia.com/photos/mukesh-ambani-wife-nita-ambani-salary-news-oi63645.html

English summary
Raj Thackeray's pet dog James passed away, MNS chief gives emotional last farewell, watch video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X