• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुणे-सतारा हाईवे: नितिन गडकरी की 'टोल फ्री' घोषणा के दो दिन बाद NHAI ने कहा- जारी रहेगा Toll Tax

|
Google Oneindia News

पुणे, 26 सितंबर। पुणे-सतारा राजमार्ग पर टोल लेने को लेकर अब भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) का बड़ा बयान सामने आया है। एनएचएआई ने कहा कि पुणे-सतारा हाईवे पर टोल संग्रह पहले की तरह जारी रहेगा और अब यह जिम्मेदारी वह संभालेगा। एनएचएआई की यह टिप्पणी केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के बयान के दो दिन बाद सामने आई है जिसमें उन्होंने हाईवे को टोल फ्री कर दिया था। गडकरी ने शुक्रवार को पुणे में कहा था, 'हमने पुणे-सतारा राजमार्ग पर टोल संग्रह को समाप्त कर दिया है।'

Pune-Satara Highway after Nitin Gadkari toll free announcement, NHAI said toll will continue

नितिन गडकरी ने कहा था, 'केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने बेलगाम के माध्यम से एक नए ग्रीन पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग की योजना बनाई है और राज्य सरकार को उस सड़क के साथ शहर का विस्तार करने पर विचार करना चाहिए।' हालांकि केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद अब रविवार को मंत्री के निजी सचिव संकेत भोंडवे का नया बयान सामने आया है। सचिव ने कहा, केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि पुणे-सतारा राजमार्ग पर टोल खत्म कर दिया जाएगा, लेकिन निकट भविष्य में ऐसा नहीं किया जाएगा। अभी तक टोल जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: BRO ने पहली बार महिला सैन्य अधिकारी को सड़क निर्माण कंपनी की जिम्मेदारी दी, जानें कौन हैं मेजर आइना

एनएचएआई के परियोजना निदेशक सुहास चिटनिस ने कहा कि टोल वसूली नहीं रुकेगी, लेकिन एनएचएआई रिलायंस इंफ्रा से काम लेगा। एनएचएआई कुछ समय के लिए टोल संग्रह को संभालेगा। इस दौरान हम हाईवे पर मेंटेनेंस व संबंधित कार्यों को पूरा करेंगे। हम इस उद्देश्य के लिए 50 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बना रहे हैं। काम पूरा होने के बाद, उनके साथ हस्ताक्षरित अनुबंध के अनुसार सड़क रिलायंस इंफ्रा को सौंप दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजमार्ग प्राधिकरण टोल वसूली के लिए अपने कर्मचारियों की नियुक्ति कर सकता है। अधिकारियों ने कहा कि टोल दरों में कोई संशोधन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही नीतिगत फैसला लिया जाएगा।

English summary
Pune-Satara Highway after Nitin Gadkari toll free announcement, NHAI said toll will continue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X