• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नासिक ऑक्सीजन लीक हादसे में 22 मरीजों की मौत, पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया दुख

|

नासिक, 21 अप्रैल। कोरोना वायरस महामारी से जारी लड़ाई के बीच आज (बुधवार) महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल में हुए इस दुखद हादसे और मरीजों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गहरा शोक व्यक्त किया है। अमित शाह ने कहा, 'नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।'

    Nashik Oxygen Leak Incident: Oxygen Tank Leaks, सप्लाई रुकने से 22 मरीजों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    pm narendra modi and Amit Shah

    नासिक अस्पताल हादसे पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा, 'नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हादसा दिल दहला देने वाला है। उससे होने वाले जानमाल के नुकसान से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।'जानकारी के मुताबिक ऑक्सीजन की किल्लत के बीच अस्पताल में दूसरे टैंकर को भरते समय एक ऑक्सीजन टैंकर लीक हो गया था। ऑक्सीजन के रिसाव को रोकने के लिए ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन इस बीच ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में 23 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा था।

    बता दें कि यह घटना नासिक में डॉ. जाकिर हुसैन अस्‍पताल में हुई। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में अचानक से ऑक्सीजन की मांग बढ़ने की वजह से अस्पताल में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति सुनिश्‍चत की जा रही थी। इस दौरान ऑक्सीजन टैंकर लीक होने की वजह से जाकिर हुसैन अस्‍पताल में 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया। गैस लीक होने के बाद करीब आधे घंटे के लिए ऑक्सीजन सप्लाई रोकनी पड़ी, जबकि अस्पताल में बहुत से मरीजों की जिंदगी ऑक्सीजन सपोर्ट पर ही टिकी हुई थी। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में 171 मरीज भर्ती थे।

    इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने घटना की जानकारी देते हुए कहा था कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हमें प्राथमिक जानकारी मिली है कि इस घटना में 11 मरीजों की मौत हुई है। इस घटना की जांच करने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि नासिक में टैंकर के वॉल्व के रिसाव के कारण बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है। अस्पताल पर निश्चित रूप से इसका असर पड़ने वाला है।

    जानलेवा कोरोना के ज्‍यादातर वैरिएंट पर असरदार है COVAXIN, डबल म्‍यूटेंट से भी लड़ने में सक्षम: ICMR

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amit Shah condoles loss of life in the Nashik oxygen tanker leak incident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X