• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिवसेना के बाद NCP ने भी बताई विपक्ष में कांग्रेस की महत्वता, कह दी ये बड़ी बात

|
Google Oneindia News

मुंबई, 07 दिसंबर: शिवसेना के बाद अब एनसीपी ने बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों में कांग्रेस की अहम भूमिका को रेखांकित किया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मंगलवार को कहा कि वह 2024 में भाजपा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस समेत विभिन्न दलों का व्यापक गठबंधन बनाने का हरसंभव प्रयास करेगी। नवाब मलिक का बयान ऐसे समय में आया है, जब बीजेपी के खिलाफ विपक्षी मोर्चे को मजबूत करने की कोशिश हो रही हैं।

    Sanjay Raut की Rahul Gandhi से मुलाकात, Mamta Banerjee को झटका, समझें सियासी समीकरण | वनइंडिया हिंदी
     only one Opposition front,NCP want all opposition parties to stand against BJP: Nawab Malik

    एनसीपी कार्यसमिति की चर्चा के बारे में बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने पत्रकारों से कहा कि देश के लोग केंद्र में भाजपा सरकार से ऊब गए हैं और 2024 में बदलाव चाहते हैं। हम भाजपा का विकल्प बनाने के लिए कांग्रेस सहित सभी गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। लोग 2024 में बदलाव चाहते हैं। यदि वैकल्पिक गठबंधन बनता है, तो 2024 में बदलाव होगा। मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत चल रही है।

    उन्होंने कहा कि, अगर शिवसेना और कांग्रेस एक साथ आ सकते हैं तो हमारे नेता उन्हें (सभी विपक्षी दलों को) साथ ला सकते हैं। हम यूपी में समाजवादी पार्टी का समर्थन करते हैं मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत चल रही है।

    मलिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार भाजपा का व्यापक विकल्प बनाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की जरूरत पर जोर दे रहे हैं। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने भी मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। बैठक के बाद संजय राउत ने बताया कि उन्होंने राहुल गांधी से ममता बनर्जी के यूपीए वाले बयान समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। संजय राउत ने राहुल गांधी से बैठक के दौरान कहा कि उन्हें अगुवाई (विपक्ष की) करनी चाहिए।

    सरकार ने संसद में बताए उन पांच राज्यों के नाम, जिनके पास स्टॉक में है सबसे अधिक वैक्सीन की डोजसरकार ने संसद में बताए उन पांच राज्यों के नाम, जिनके पास स्टॉक में है सबसे अधिक वैक्सीन की डोज

    राउत ने कहा, राहुल गांधी जी से लंबी बात हुई है, जो बातचीत हुई वो स्वभाविक तौर पर राजनीतिक है। सब कुछ ठीक है, लेकिन जो भी चर्चा हुई, उसके बारे में पहले पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी को बताएंगे। उसके बाद ही मीडिया में कुछ कह सकते हैं। इतना रूर है कि शिवसेना यह मानती है एकजुट विपक्ष होना चाहिए। संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान विपक्ष पर ममता बनर्जी ने जो बात कही उसपर भी चर्चा हुई।

    English summary
    only one Opposition front,NCP want all opposition parties to stand against BJP: Nawab Malik
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X