• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र बाढ़: 1800 से ज्यादा लोगों को NDRF ने किया रेस्क्यू, 52 शव भी बरामद

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 जुलाई: मानसून की बारिश ने महाराष्ट्र में तबाही मचा रखी है। जिस वजह से कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं हुईं, जबकि बहुत से जिलों में बाढ़ का पानी घुस गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत NDRF की तैनाती संवेदनशील जगहों पर कर दी गई थी। जिस वजह से अब तक 1800 से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सकी है। हालांकि मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

    Maharashtra Flood Update: Maharashtra में बाढ़ का कहर, कई जगह भूस्खलन से 136 की मौत | वनइंडिया हिंदी
    Maharashtra

    मामले में एनडीआरएफ ने बताया कि उनकी टीम ने अब तक 1800 लोगों को बचाया है। इसके अलावा 87 लोगों को महाराष्ट्र में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। वहीं कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं हुईं थी, जहां से 52 शवों को बाहर निकाल लिया गया है। अभी भी लापता लोगों की तलाश के लिए व्यापक सर्च अभियान जारी है। एनडीआरएफ के मुताबिक महाराष्ट्र के अलावा अलग-अलग राज्यों में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए 149 टीमों को तैनात किया गया है।

    UP के कई जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने 26 व 27 जुलाई के लिए भी जारी किया अलर्टUP के कई जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने 26 व 27 जुलाई के लिए भी जारी किया अलर्ट

    रायगढ़ में कैसे हैं हालात
    वहीं रायगढ़ भूस्खलन पर एनडीआरएफ के सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने कहा कि उनकी ओर से शुक्रवार को बचाव अभियान शुरू किया गया था। अभी दो शव बरामद हुए हैं, जो 7-8 साल के बच्चों के हैं। निचले हिस्से में बहुत ज्यादा मिट्टी भरी हुई है, जिस वजह से खुदाई करके रास्ता बनाया जा रहा है। एक बार जब खुदाई का काम पूरा हो जाएगा, तो टीम को रेस्क्यू में आसानी होगी। वहीं सतारा भूस्खलन में 6 अन्य शवों को बरामद किया गया। ऐसे में कुल निकाले गए शवों की संख्या 11 हो चुकी है, जबकि लापता 8 लोगों की तलाश जारी है।

    English summary
    NDRF Team rescued 1800 stranded people in Maharashtra
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X