• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवाब मलिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े ने दी सफाई, बोले- उनके खिलाफ लीगल एक्शन लूंगा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 21 अगस्त: मुंबई ड्रग्स मामला सामने आने के बाद से ही महाराष्ट्र सरकार और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आमने-सामने आ गए हैं। महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने गुरुवार को फिर से एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वह और उनका परिवार दुबई और मालदीव में थे, जब भारतीय फिल्म उद्योग के कई सितारे महामारी के दौरान वहां थे। अब एनसीबी की ओर से इस पर बयान आया है।

NCB Zonal Director Sameer Wankhede on Maharashtra Minister Nawab Maliks allegatio

एनसीबी ने समीर वानखेड़े के बारे में सोशल मीडिया पर फैल रही जानकारी को लेकर एक प्रेस नोट जारी किया। प्रेस नोट में लिखा है, समीर वानखेड़े की मुंबई जोनल यूनिट के बारे में सोशल मीडिया में कुछ गलत जानकारी साझा की गई है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आगे लिखा कि, समीर वानखेड़े आईआरएस को 31 अगस्त 2020 को लोन बेस पर एनसीबी में शामिल हुए और इसके बाद, उन्होंने दुबई अवकाश के लिए कोई आवेदन जमा नहीं किया।

एनसीबी ने आगे कहा कि, सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन के अनुसार समीर वानखेड़े ने अपने परिवार के साथ मालदीव के लिए छुट्टी ली थी। समीर वानखेड़े के मालदीव, दुबई दौरे पर एनसीबी डीडीजी अशोक मुथा जैन ने कहा कि, एनसीबी में शामिल होने के बाद दुबई जाने के लिए उनकी (समीर वानखेड़े) की ओर से कोई आवेदन नहीं आया था। उन्होंने अपने परिवार के साथ मालदीव जाने की अनुमति मांगी थी।

वही इन आरोपों पर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि, मैं इसकी निंदा करता हूं। यह झूठी सूचना है। दिसंबर में मैं मुंबई में था, उस वक्त उन्होंने कहा था कि मैं दुबई में हूं। इसकी जांच की जा सकती है। मैं इसकी निंदा करता हूं। यह झूठा आरोप है।'जबरन वसूली' शब्द एक घृणित शब्द है। मैं सक्षम प्राधिकारी की अनुमति लेकर मालदीव गया था। मैं सरकार की अनुमति लेकर अपने बच्चों और परिवार के साथ गया था। यदि वह उस जबरन वसूली को कहते हैं, तो यह स्वीकार्य नहीं है।

वहीं नवाब मलिक की ओऱ से समीर वानखेड़े की दुबई यात्रा के प्रूफ दिखने के बाद उन्होंने कहा कि, ये मुंबई की तस्वीरें हैं। मैं मुंबई में था। सांच को कोई चीज की आंच नहीं। पता करें कि मैं कहाँ था, हवाई अड्डे से डेटा प्राप्त करें। मेरे पासपोर्ट और वीजा के माध्यम से सब कुछ सत्यापित करवाएं। मैं कभी दुबई नहीं गया, चाहे वह किसी भी टाइम को लेकर ऐसा कह रहा हो। यह जांचने के लिए तंत्र हैं कि कोई व्यक्ति कहां है। तो, यह पूरी तरह से झूठ है। मैं अपनी बहन के साथ कभी दुबई नहीं गया - वह तारीख और समय के दौरान क्या उल्लेख कर रहा है। तो, यह झूठा और पूरी तरह से निंदनीय है।

नवाब मलिक बोले- एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को लोग एक साल के अंदर सलाखों के पीछे भेजेंगेनवाब मलिक बोले- एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को लोग एक साल के अंदर सलाखों के पीछे भेजेंगे

समीर ने कहा कि, पिछले 15 दिनों में हम पर निजी हमले हो रहे हैं। मेरी मृत मां, बहन और सेवानिवृत्त पिता पर हमले हो रहे हैं। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। समीर वानखेड़े से जब पूछा गया कि क्या वह महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों के बारे में कोई कानूनी कार्रवाई करेंगे? तो इस पर उन्होंने कहा कि, मैं केंद्र सरकार का कर्मचारी हूं, इसलिए मुझे अपने वरिष्ठों से उचित अनुमति लेनी होगी और उसके बाद, मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ है। मैं एक छोटा सरकारी अधिकारी हूं। वे(नवाब मलिक) बड़े मंत्री है। ड्रग्स हटाने के लिए अगर वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं तो मैं उसका स्वागत करता हूं। मेरा मनोबल नीचे नहीं जाएगा, यह और भी मजबूत होता जाएगा। मैं और भी बेहतर काम करूंगा।

English summary
NCB Zonal Director Sameer Wankhede on Maharashtra Minister Nawab Malik's allegatio
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X