• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

समीर वानखेड़े के घर पहुंचे SC/ST आयोग के वाइस चेयरमैन, पत्नी ने कहा- परिवार की सुरक्षा को खतरा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 31। NCP नेता नवाब मलिक के आरोपों के बाद रविवार राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर NCB के जोनल ऑफिसर समीर वानखेड़े के आवास पर पहुंचे। अरुण हलदार ने इस दौरान समीर वानखेड़े के अनुसूचित जाति से संबंधित दस्तावेजों की जांच की। इस जांच के बाद उन्होंने कहा कि अगर किसी अनुसूचित जाति के अधिकारी पर जाति के आधार पर नौकरी पाने के आरोप लगते हैं तो आयोग इस मामले में बिल्कुल भी चुप नहीं रहेगा, हम इस मामले की गहनता से जांच करेंगे।

sameer wankhede

समीर वानखेड़े की पत्नी ने सुरक्षा को लेकर जाहिर की चिंता

ANI के मुताबिक, समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने बताया है कि अरुण हलदर उनके आवास पर कुछ दस्तावेज देखने के लिए आए थे, उन्होंने बताया है कि वो अब आरोप लगाने वाले नवाब मलिक के खिलाफ भी जांच करेंगे। इस दौरान समीर वानखेड़े की पत्नी ने अपने पति और परिवार की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार के सदस्यों की सुरक्षा अब खतरे में है। तीन लोगों ने कुछ दिन पहले घर की रेकी की थी। ये लोग बहुत खतरनाक हैं, वे क्या कर सकते हैं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

वानखेड़े से मिलने के बाद बोले अरुण हलदर

समीर वानखेड़े से मुलाकात करने के बाद अरुण हलदर ने कहा कि समीर वानखेड़े ने अपनी जाति से संबंधित सभी दस्तावेज दिखाए हैं। उन्होंने जो कागजात दिखाए उन्हें देखने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि वह अनुसूचित जाति के महार समाज से आते हैं। अरुण हलदर ने बताया कि समीर वानखेड़े की मां मुस्लिम थी जिनका देहांत हो चुका है और उनकी पहली शादी मुस्लिम महिला से हुई थी, जिसका रजिस्ट्रेशन स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुआ था। अरुण हालदार ने कहा कि यह विवाह अंतरधार्मिक विवाह में मान्य है।

पूरे मामले पर 10 दिन में राज्य सरकार को देना है जवाब

अरुण हलदर ने आगे कहा कि समीर वानखेड़े बिना डरे अपना काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि समीर वानखेड़े ने शिकायत की है कि उन पर दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में आयोग ने राज्य सरकार से 10 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा है। अरुण हलदर ने कहा कि हालांकि मेरे मुंबई आने के बाद वानखेड़े ने खुद मुझे अपने सारे दस्तावेज दिखाए और पूरे मामले की जानकारी भी दी थी।

ये भी पढ़ें: नवाब मलिक पर भड़के रामदास आठवले, बोले-'जानबूझकर एक दलित को परेशान किया जा रहा है'ये भी पढ़ें: नवाब मलिक पर भड़के रामदास आठवले, बोले-'जानबूझकर एक दलित को परेशान किया जा रहा है'

Comments
English summary
National Commission for Scheduled Caste officer visits sameer wankhede house
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X