• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नासिक ऑक्सीजन लीक: पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में घटना को बताया लापरवाही, अज्ञात लोगों पर केस दर्ज

|

नासिक, 22 अप्रैल। महाराष्ट्र के नासिक स्थित डॉ जाकिर हुसैन अस्पताल में बुधवार को हुए मेडिकल ऑक्सीजन लीक हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच ऑक्सीजन लीक की घटना ने देश को हिलाकर रख दिया है। गुरुवार को नासिक पुलिस आयुक्त ने बताया कि पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना लापरवाही के कारण हुई। भद्रकाली पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 304 ए आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Nashik Oxygen Leak Police Reported Negligence To Incident In Their Report

आपको बता दें कि हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख व्यक्त किया था, वहीं महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया था। इस हादसे में अस्पताल के 24 मरीजों की मौत हो चुकी है, बताया जा रहा है कि सभी को वेंटिलेटर पर रखा गया था और ऑक्सीजन सपोर्ट ही इनको जीवित रखे हुए था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हुए विश्वास दिलाया कि जो भी इस घटना के जिम्मेदार होंगे, उन्हें बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक बयान में कहा गया है कि किसी को भी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: देवास: पति समेत तीन लोगों को हुई कोरोना से मौत, सदमे में आई बहू ने उठाया ये खौफनाक कदम

यह भी पढ़ें: कोरोना आपदा पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, कहा नेशनल इमरजेंसी जैसे हालात, केंद्र से मांगा प्लान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 13 किलो का जो तरल ऑक्सीजन टैंक लीक हुआ वह पिछले 21 दिनों से उपयोग में था, जिसके वाल्व में खराबी के कारण ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हो गई और इसके परिणामस्वरूप 24 लोग बेमौत मारे गए। आपको बता दें कि नासिक नगर निगम ने ताइयो निप्पॉन सेंसो प्राइवेट लिमिटेड को शहर में चल रहे 2 कोविड केयर केंद्रों को किराए पर ऑक्सीजन टैंक्स मुहैया कराने का ठेका दिया था, जिसके तहत नासिक नगर निगम ने कंपनी को 1.62 करोड़ रुपए टैंक किराये के तौर पर देने के लिए और 2 करोड़ रुपए उन टैंकों को 10 सालों तक टैंक रीफिल करने के लिए दिये थे।

English summary
Nashik Oxygen Leak Police Reported Negligence To Incident In Their Report
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X